हालात

असम में प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा, कहा- हमारी सरकार आई तो चाय बागान के श्रमिकों की बढ़ाएंगे मजदूरी

रोड शो के दौरान भारी भीड़ को संबोधित करते हुए प्रियंका गांंधी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल संविधान को भी ‘बदलना’ चाहता है और अगर ऐसा हुआ, तो देश के आम लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

फोटो: PTI
फोटो: PTI 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने असम के जोरहाट में पार्टी उम्मीदवार गौरव गोगोई के समर्थन में मंगलवार को रोड शो किया और कहा कि यदि विपक्षी गठबंधन को लोकसभा चुनाव में जीत हासिल होती है तो चाय बागान के श्रमिकों की दैनिक मजदूरी बढ़ाई जाएगी।

रोड शो के दौरान भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल संविधान को भी ‘बदलना’ चाहता है और अगर ऐसा हुआ, तो देश के आम लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘जब मैं दो-तीन साल पहले विधानसभा चुनाव से पूर्व असम आई थी और चाय बागानों का दौरा किया था, तो मैंने कांग्रेस की सरकार बनने पर मजदूरी बढ़ाने का वादा किया था। लेकिन आपने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चुना और मजदूरी नहीं बढ़ाई गई जो लगभग 250 रुपये है।’’

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपको फिर से बता रही हूं कि अगर हम केंद्र में सरकार बनाते हैं तो हमारे घोषणापत्र में चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने की गारंटी दी गई है।’’

कांग्रेस के जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार गोगोई के समर्थन में प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘जब बीजेपी नेता प्रचार करने आते हैं, तो वे अप्रासंगिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं। लेकिन गौरव गोगोई ने हमेशा लोगों के मुद्दों को उठाया है।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बेरोजगारी अब तक के सर्वोच्च स्तर पर है, लेकिन प्रधानमंत्री ने हाल ही में एक साक्षात्कार में केवल दो बार इसका उल्लेख किया जो कि उनके ‘मन की बात’ को दर्शाता है।

Published: undefined

उन्होंने रोडशो में कहा, ‘‘अगर आप महंगाई पर काबू पाना चाहते हैं तो कांग्रेस को वोट दें। कृपया धर्म और जाति के मुद्दों पर वोट न करें। यह सबक सिखाने का समय है।’’

प्रियंका गांधी मंगलवार को सुबह जोरहाट हवाई अड्डे पर उतरीं और सीधे तिताबोर पहुंचीं। तिताबोर, जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक विधानसभा क्षेत्र है। पूर्व मुख्यमंत्री और गौरव गोगोई के पिता तरुण गोगोई ने इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

गोगोई, राज्य कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा, एआईसीसी महासचिव और असम के प्रभारी जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रियंका गांधी ने तिताबोर चरियाली से अपना रोडशो शुरू किया।

प्रियंका गांधी ने रोड शो शुरू करने से पहले सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पूर्वोत्तर के राज्यों की अपनी एक अनूठी संस्कृति है, ऐतिहासिक विरासत है। बीजेपी सरकार ने इस विरासत पर अपने कायदे थोपे हैं।’’ उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने जनता का जीना दुश्वार कर दिया है।

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘कांग्रेस की न्याय की पांच गारंटी न सिर्फ जनता को राहत पहुंचाएगी, बल्कि युवाओं का और देश का भविष्य मजबूत करेगी।’’ जोरहाट लोकसभा सीट पर गोगोई का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद तपन कुमार गोगोई से होगा। जोरहाट सीट पर मतदान लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined