हालात

प्रियंका गांधी बोलीं- गुजराती मित्रों की जेब भरने में जुटी मोदी सरकार, देश भर के किसानों की दिवाली होगी काली!

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी पीएम मोदी और बीजेपी की सरकार किसानों के पेट पर लात मारकर अपने मित्रों की जेब भर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “केंद्र में बैठी पीएम मोदी और बीजेपी की सरकार किसानों के पेट पर लात मारकर अपने मित्रों की जेब भर रही है।” प्रियंका ने यह बात उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर कही।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “किसान के पेट पर लात मारकर अपने मित्रों की जेब भर रही है। जिस दिन देश का किसान जागेगा, उस दिन से सावधान, वह दिन आएगा।”

Published: undefined

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा, “संसद से इंडिया गेट तक दिल्ली के सबसे मशहूर, खूबसूरत, ऐतिहासिक स्थान को “सुंदर” बनाने का एक गुजराती कंपनी को ठेका और सरकार का अनुमानित खर्चा 12,450 करोड़ रुपए हैं और उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का बकाया 7,000 करोड़ रुपए हैं। बीजेपी सरकार होश खो रही है।”

Published: undefined

गौरतलब है कि योगी सरकार में गन्ना किसान बकाया भुगतान को लेकर परेशान दिखाई दे रहे हैं। लेकिन आज तक इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं हुआ। देश में इन दिनों दिवाली का पर्व मनाया जा रहा है, लेकिन इस मौके पर भी किसानों के हाथ खाली रहेंगे।

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को एक अजीब मामला सामने आया था। यहां के मवाना क्षेत्र में ब्याज के साथ गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग को लेकर एक किसान पेड़ पर चढ़ गया था। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर तहसीलदार, पुलिस, फायर ब्रिगेड, गन्ना समिति सचिव, मिल अधिकारी पहुंच गए थे और तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसान को पेड़ से उतारा गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined