हालात

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में उग्र प्रदर्शन, कांग्रेस बोली- बदले की भावना से हुई कार्रवाई

कांग्रेस ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी स्पष्ट रूप से बीजेपी सरकार की ओर से की गई राजनीतिक बदले की कार्रवाई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है। दिल्ली में मंगलवार को डीके शिवकुमार के गिरफ्तारी के बाद रामनगर में उग्र प्रदर्शन किया गया। कुछ बसों में आग लगा दी गई। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान पथराव भी किए गए, जिससे बसों के शीशे टूट गए। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए आज रामनगर में स्कलू-कॉलेज बंद हैं। प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जगह-जगह सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

Published: 04 Sep 2019, 12:32 PM IST

वहीं, कांग्रेस ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी स्पष्ट रूप से फासीवादी बीजेपी सरकार की ओर से की गई राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। चिदंबरम जी के बाद एक और नेता को बीजेपी की खरीद-फरोख्त की राजनीति के खिलाफ खड़े होने के कारण इस बदले की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है।”

Published: 04 Sep 2019, 12:32 PM IST

अपने बयान में वेणुगोपाल ने आगे कहा, “इस कार्रवाई से ईडी और सीबीआई केंद्र की बीजेपी सरकार की कठपुतली साबित हुई हैं। डीके शिवकुमार कांग्रेस के एक मजबूत और वफादार नेता हैं और वह हमेशा से बीजेपी के निशाने पर रहे हैं।”

Published: 04 Sep 2019, 12:32 PM IST

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “वे (बीजेपी) उनका और पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराना चाहते हैं। जब भी आयकर विभाग और ईडी ने बुलाया, नियमों के अनुसार डीके शिवकुमार ने जवाब दिया। वह सहयोग कर रहे हैं। क्या वह फरार हैं? वे ऐसा क्यों कर रहे हैं? सिर्फ उन्हें परेशान करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। मैं इसकी निंदा करता हूं।”

Published: 04 Sep 2019, 12:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Sep 2019, 12:32 PM IST