हालात

यूपी में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ श्रीनगर में प्रदर्शन, कांग्रेस नेताओं से पुलिस की हुई नोकझोंक

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर ने कहा कि प्रियंका जी किसानों के साथ सहानुभूति रखना चाहती थीं और वह अकेले ही वहां जाना चाहती थीं। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी निंदनीय है। मीर ने कहा कि हम यह संदेश देने के लिए एकत्र हुए हैं कि हम देश के किसानों के साथ हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ बर्बरता के खिलाफ उनसे मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकतार्ओं के इस विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए. मीर ने किया।

Published: undefined

श्रीनगर के मौलाना आजाद रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से कांग्रेस नेताओं और कार्यकतार्ओं ने मंगलवार को दिन में अपना विरोध-प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन को रोकने की कोशिश में जैसे ही पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने की कोशिश की, वे सड़क पर उतर आए और जमकर नारेबाजी करने लगे।

Published: undefined

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और योगी सरकार से इस्तीफे की मांग की। विरोध-प्रदर्शन के बाद कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए जी ए मीर ने कहा कि प्रियंका गाधी के खिलाफ पुलिस की सख्ती निंदनीय है और यह राज्य में अराजकता को दशार्ता है।

Published: undefined

जी ए मीर ने कहा कि प्रियंका जी किसानों के साथ सहानुभूति रखना चाहती थीं और वह अकेले ही वहां जाना चाहती थीं। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी निंदनीय है। मीर ने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय पर यह संदेश देने के लिए एकत्र हुए है, कि वे सभी देश के किसानों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हमें अपने कार्यालय से बाहर नहीं जाने दे रही है। हम यहां अपना विरोध दर्ज कराने आए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined