हालात

उत्तर प्रदेश: CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी, लखनऊ समेत इन 13 जिलों में इंटरनेट और SMS सेवा पर लगी रोक

नागरिकता कानून के खिलाफ पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इंटरनेट बंद करने को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। गाजियाबाद, बरेली और मेरठ समेत 13 जिलों में इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता कानून के खिलाफ पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को भी दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन होने की आशंका है। वहीं यूपी सरकार ने लेकर लखनऊ, गाजियाबाद समेत 13 जिलों में इंटरनेट बंद करने को लेकर आदेश जारी किया है। साथ ही कई जिलों में एसएमएस सेवा पर भी रोक लगा दिया है।

Published: 20 Dec 2019, 9:04 AM IST

गाजियाबाद में गुरुवार रात दस बजे से लेकर शुक्रवार रात दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक रहेगी। वहीं, बरेली के जिला प्रशासन ने आदेश में कहा है कि गुरुवार रात 11 बजे से 36 घंटे के लिए बरेली में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। वहीं, सहारनपुर, संभल, अलीगढ़ में पहले से ही इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई है।

Published: 20 Dec 2019, 9:04 AM IST

गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा, “संवेदनशीलता को देखते हुए ऑपरेटरों से जनपद गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रखने को कहा गया है। यह कदम हिंसक प्रदर्शनों और कल जुम्मे की नमाज को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।”

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है।
1.   गाजियाबाद
2.   लखनऊ
3.   संभल
4.   अलीगढ़
5.   मेरठ
6.   सहारनपुर
7.   बरेली
8.   आगरा
9.   पीलीभीत
10.   प्रयागराज
11.   मऊ
12.   आजमगढ़
13.   फिरोजाबाद

Published: 20 Dec 2019, 9:04 AM IST

लखनऊ में भी इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है। बता दें कि यूपी के कई शहरों समेत देशभर में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। विरोध प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में भी अफरातफरी का माहौल रहा। खासकर पुराने लखनऊ में तनाव पैदा हो गया। नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 20 Dec 2019, 9:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Dec 2019, 9:04 AM IST