हालात

शाहीन बाग की तरह कोलकाता में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी, चिदंबरम हुए शामिल, मोदी सरकार के खिलाफ लगे नारे

कोलकाता के पार्क सर्कस में हो रहे प्रदर्शन को दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन की तरह है, जिसमें मुख्य रूप से मुस्लिम महिलाएं शामिल हैं, जो सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 12 दिनों से धरने पर हैं। वहीं इस धरने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम भी शामिल हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। पश्चिम बंगाल में लोग दिल्ली के शाहीन बाग जैसे कई दिनों से धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं। वहीं कोलकाता पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर राज्य के पार्टी नेताओं के लिए एक लीडरशिप ट्रेनिंग कैंप का आयोजित किया।

Published: undefined

इससे पहले शुक्रवार को कोलकाता में पी चिदंबरम ने पार्क सर्कस में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए और वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनके साथ है। चिदंबरम शुक्रवार देर शाम पार्क सर्कस मैदान में पहुंचे थे। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें केंद्र की बीजेपी नीत सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए घेर लिया।

Published: undefined

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने प्रदर्शनकारियों के साथ कुछ समय बिताया और उनमें से कुछ के साथ बातचीत भी की। कोलकाता के पार्क सर्कस में हो रहे प्रदर्शन को दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन का संस्करण बताया जा रहा है, जिसमें मुख्य रूप से मुस्लिम महिलाएं शामिल हैं, जो सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 12 दिनों से धरने पर हैं।

Published: undefined

शाहीन बाग के जैसे यहां भी 7 जनवरी को स्थानीय पार्क में बड़े पैमाने पर आसपास की महिलाएं देश में जो कुछ हो रहा है उस पर चिंता, निराशा और गुस्से को व्यक्त करने के लिए जुट गईं।

उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, एक प्रस्तावित देशव्यापी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। डॉक्टर, वकील, शिक्षक, प्रोफेसर जैसे शीर्ष पेशेवर से लेकर दूसरों के घरों में खाना पकाने या बर्तन धोने जैसा काम कर जीविकोपार्जन करने वाला हर कोई इसमें शामिल हो रहा है और यह संख्या हर दिन बढ़ती चली जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप