हालात

'कर्नाटक BJP के नेताओं को 'तत्काल मानसिक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करें', NSUI ने निमहंस को लिखा पत्र

नागेश करियप्पा ने बताया, "तथाकथित बीजेपी नेताओं का ऐसा आचरण देश के युवाओं को न केवल मादक द्रव्यों के सेवन की ओर ले जा रहा है, बल्कि आम जनता के मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव डालता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंसेज (निमहंस) को पत्र लिखकर कर्नाटक बीजेपी नेताओं के लिए 'तत्काल मानसिक स्वास्थ्य देखभाल' की मांग की है। पत्र में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतिल, राष्ट्रीय महासचिव सीटीरवि, ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा और बीजेपी विधायक बसवनगौड़ा पाटिल यतनाल के नाम शामिल हैं।

Published: undefined

एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव नागेश करियप्पा ने कहा, "बीजेपी नेता पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को लेकर लगातार अनुचित बयान दे रहे हैं।"

नागेश करियप्पा ने बताया, "तथाकथित बीजेपी नेताओं का ऐसा आचरण देश के युवाओं को न केवल मादक द्रव्यों के सेवन की ओर ले जा रहा है, बल्कि आम जनता के मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव डालता है। ऐसे वरिष्ठ राजनेताओं का इस तरह का व्यवहार अनिवार्य रूप से इंगित करता है कि वे उच्च स्तर की मानसिक अक्षमता से पीड़ित हैं, जिन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है।"

निमहंस एक मशहूर मानसिक स्वास्थ्य केंद्र है और क्लीनिकल देखभाल के उच्च मानक प्रदान करने के लिए जाना जाता है।

उन्होंने निमहंस को लिखे पत्र में कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि आपका संस्थान निश्चित रूप से उनकी मदद करने में सक्षम होगा। हम भाजपा नेताओं को समायोजित करने के लिए पुनर्वास केंद्रों से अनुरोध करने पर भी विचार कर रहे हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined