हालात

मशहूर डॉक्टर और लेखक से धर्म पूछकर दिल्ली के कनॉट प्लेस में जबरन लगवाए गए ‘जय श्री राम’ के नारे

आपको बता दें कि चुनाव के बाद से इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई है। बीते दिन हरियाणा के गुरुग्राम में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब एक मुस्लिम युवक से कुछ लड़कों ने जबरन जय श्री राम का नारा लगाने को कहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के जीत के बाद से ही देशभर से जबरन ‘जय श्रीराम’ के नारे लगवाने की खबरें आ रही हैं। आम लोगों के अलावा मशहूर लोग भी इसका शिकार हो रहे हैं। खबर है कि मशहूर डॉक्टर और लेखक डॉ. अरुण गडरे पर भी राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके कनॉट प्लेस में अज्ञात लोगों ने जबरन जय श्री राम के नारे लगाने का दबाव बनाया। घटना 26 मई की सुबह की बताई जा रही है।

Published: undefined

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक, 26 मई की सुबह जब वह दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास से गुजर रहे थे तो हनुमान मंदिर के सामने 5-6 युवक आए और उनका धर्म पूछने लगे। इतना कहते ही उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाने को मजबूर किया। हालांकि, उन्होंने इस घटना को लेकर आधिकारिक रूप से पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है।

Published: undefined

बता दें कि डॉ. अरुण गडरे पुणे के रहने वाले हैं। वो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हैं। उनके दोस्त ने इस घटना को उजागर किया है। डॉ. अरुण गडरे के दोस्त अनंत बगनेतर एक पत्रकार हैं। उन्होंने ही इस घटना को लोगों को बताया।

Published: undefined

हालांकि डॉ. अरुण इस घटना को ज्यादा तूल नहीं देना चाहते थे। इसलिए किसी को बताना उचित नहीं समझा। उनका कहना है कि इस तरह की घटना होने से वह हैरान थे, लेकिन किसी तरह का बवाल नहीं चाहते थे।

Published: undefined

आपको बता दें कि चुनाव के बाद से इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई है। बीते दिन हरियाणा के गुरुग्राम में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब एक मुस्लिम युवक से कुछ लड़कों ने जबरन जय श्री राम का नारा लगाने को कह। ऐसा ना करने पर लड़कों ने मुस्लिम युवक के साथ मारपीट भी की। गुरुग्राम के अलावा मध्य प्रदेश के सिवनी की घटना ने भी हर किसी को हैरान किया है।

Published: undefined

वहीं आज मथुरा में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली। जहां गोवर्धन क्षेत्र में परिक्रमा मार्ग पर विदेशी श्रद्धालु की गर्दन में एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल विदेशी श्रद्धालु को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने हमलावर युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि विदेशी श्रद्धालु ने राम-राम नहीं किया तो नाराज युवक ने उस पर हमला कर दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • BJP और RSS संविधान को बदलना और नष्ट करना चाहते हैं, लेकिन दुनिया की कोई ताकत ऐसा नहीं कर सकती: राहुल गांधी

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल