हालात

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने श्री करतारपुर साहिब में टेका मत्था

श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के साथ, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट का एक प्रतिनिधिमंडल और अन्य गणमान्य व्यक्ति गुरुवार को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए रवाना हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने के बाद आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट के एक प्रतिनिधिमंडल ने श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के अवसर पर पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में मत्था टेका। मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंदर सिंगला, विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला और बरिंदरमीत सिंह पहरा और उनके परिवार के सदस्यों के साथ गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए दोपहर करीब 1 बजे सीमा पार की।

Published: undefined

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन को ऐतिहासिक क्षण बताते हुए चन्नी ने कहा कि यह एक खुशी का अवसर है, क्योंकि कॉरिडोर ने कई भक्तों को श्री करतारपुर साहिब जाने की सुविधा प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख संगत की लंबे समय से चली आ रही अरदास पूरी हो गई है और अब वे बिना किसी रुकावट के यहां श्रद्धासुमन अर्पित कर सकते हैं। कॉरिडोर के फिर से खुलने से भारतीय तीर्थयात्रियों को केवल परमिट प्राप्त करके करतारपुर साहिब जाने के लिए वीजा-मुक्त आवाजाही की सुविधा होगी।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के 'खुले दर्शन दीदार' की मांग लंबे समय के बाद पूरी होने के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने वाली संगत का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला है।

चन्नी ने कहा कि वह दोनों पक्षों की समृद्धि, शांति और सद्भाव के लिए श्री करतारपुर साहिब में प्रार्थना करेंगे। उन्होंने कहा, "हमारे गुरुओं ने विनम्रता, एकता, शांति और कल्याण का मार्ग दिखाया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined