हालात

पंजाब की सुरक्षा फिर सवालों के घेरे में! रॉकेट लॉन्चर से पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद दहशत, DGP ने किया मौके का मुआयना

हमले पर डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। UAPA के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब के तरनतारन के सरहाली थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हुए हमले के बाद एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार में पंजाब की सुरक्षा सवालों के घेरे में है। बता दें कि अगस्त के महीने में भी पंजाब में ऐसा ही आतंकी हमला हुआ था।

पुलिस स्टेशन पर हुए हमले के बाद पंजाब के डीजीपी गौरव यादव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इस हमले पर डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। UAPA के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST

उन्होंने आगे कहा कि हम तकनीकी और फॉरेंसिक रूप से इसकी जांच करेंगे, अपराध के एंगल से सभी सुराग एकत्र किए जा रहे हैं। इस साल करीब 200 ड्रोन क्रॉसिंग हो चुके हैं। पिछले एक महीने में कई ड्रोन को रोका गया, हेरोइन और हथियार जब्त किए गए। मेरा मानना है कि दुश्मन देश बौखलाया हुआ है और ध्यान भटकाने के लिए रात में कायरतापूर्ण हमले कर रहा है।

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST

पुलिस स्टेशन पर हुए हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इस हमले को आंतकी खतरे के रूप में देखा जा रहा है। इस कड़ी में अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम सरहाली पुलिस स्टेशन का दौरा कर सकती है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक, जब रॉकेट लॉन्चर हमला हुआ, तब थाने में थानाध्यक्ष समेत आठ लोग मौजूद थे।

तरनतारन में धमाके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, बड़े स्तर पर गैंगस्टर को पकड़ा गया है।

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST

हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी संगठन ने ली

खबरों के मुताबिक, पुलिस थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' ने ली है। बता दें कि देर रात दागा गया रॉकेट थाने के लोहे के गेट से टकराया और थाने में बने सांझ केंद्र में गिरा। इससे भवन की खिड़कियों के शीशे टूट गए।  हमले के बाद पुलिस ने थाने के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और पूरे इलाके को सील कर दिया है।

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST

इससे पहले अगस्त के महीने में भी पंजाब में ऐसा ही आतंकी हमला हुआ था। तब पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मोहाली स्थित मुख्यालय पर राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से आतंकियों ने हमला किया था। इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। इससे पहले जुलाई में इसी क्षेत्र में एक आतंकी को ढाई किलो आरडीएक्स और आइईडी के साथ गिरफ्तार किया गया था।

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Dec 2022, 1:19 PM IST