हालात

मोदी सरकार के सौ दिन पर राहुल-प्रियंका बोले- अर्थव्यवस्था चौपट कर मौन है सरकार, संकट में कंपनियां, ठप है व्यापार

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि दूसरी बार बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद लगा था कि मोदी सरकार जनता के लिए कुछ बेहतर काम करेगी और अगले 100 दिनों में देश की जनता को राहत मिलेगी। लेकिन मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों में इसके ठीक उलट काम हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्र की मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का 100 दिन पूरा होने पर जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस पर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “कोई भी विकास कार्य न करने के लिए मोदी सरकार को 100 दिन की बधाई। लगातार लोकतंत्र को बर्बाद करने के लिए, आलोचनात्मक मीडिया का गला घोंटने के लिए। स्पष्ट नेतृत्व की कमी, हमारी रुकी हुई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए बेहतर दिशा और योजनाओं की कमी के लिए।”

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “अर्थव्यवस्था करके चौपट, मौन बैठी है सरकार, संकट में हैं कम्पनियां, ठप हो रहा व्यापार। ड्रामे से, छल से, झूठ से, प्रचार से करके कपट, जन-जन से छुपा रहे, देश की हालत विकट।”

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

वहीं, इस मौके पर दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, “दूसरी बार बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद लगा था कि मोदी सरकार जनता के लिए कुछ बेहतर काम करेगी और अगले 100 दिनों में देश की जनता को राहत मिलेगी। लेकिन मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों में इसके ठीक उलट काम हुआ है।”

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

सिब्बल ने कहा, “लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। गोदी मीडिया और गोदी होता जा रहा है। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर कोई नीति नहीं है। छोटा व्यापारी त्रस्त होता जा रहा है। विपक्ष के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति हो रही है। ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। उनके अपने लोगों के खिलाफ जहां सबूत है, उनका बचाव किया जा रहा है। विपक्षी लोगों के खिलाफ जहां सबूत नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। जो वातावरण बन रहा है, बीजेपी ने हमेशा गुरुत्वाकर्षण के नियमों के खिलाफ काम किया है।”

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “कश्मीर में सामान्य व्यवस्था नहीं है तो वे कहेंगे की सब सामान्य है। अगर अर्थव्यवस्था हमारी 5 प्रतिशत तक पहुंच गई तो वे कहेंगे कि यह सब ठीक है। बैंक के एनपीए बढ़ते जा रहे हैं वे कहेंगे कि ऐसी को परेशानी नहीं है, हम उसका सुधार कर देंगे। कानून व्यवस्था खराब होती है तो वे कहते हैं सब ठीक है। जो हम सबको दिखता है, इनको नही दिखता। यह इनकी राजनीति है।”

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

वहीं, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बात। इस दौरान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने को अपनी सरकार की उपलब्धियों में गिनाया। उन्होंने कहा कि 35 दिन बीत गए हैं और छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो वहां पर हालात सामान्य हो रहे हैं। पूरे प्रेस कांफ्रेस के दौरान जावड़ेकर पाकिस्कान और कश्मीर की बात करते रहे इस दौरान वे अपनी सरकार की एक उपलब्धी ठीक से नहीं गिना पाए और प्रेस कांफ्रेंस खत्म कर चलते बने।

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Sep 2019, 4:11 PM IST