हालात

मेघालय में राहुल गांधी का बीजेपी-आरएसएस पर हमला, कहा, महिलाओं के लिए संघ की विचारधारा में जगह नहीं

राहुल गांधी ने मेघालय में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि संघ की विचारधारा महिलाओं को ताकत देने वाली नहीं, बल्कि उसका उद्देश्य महिलाओं को कमजोर करना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया मेघालय में एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राजधानी शिलांग में 31 जनवरी को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हम पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह ऐसी विचारधारा है जिसे पूरे देश पर थोपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस विशेष रूप से पूर्वोत्तर के लोगों की संस्कृति, भाषा और जीवनशैली को कमजोर और खत्म करने की कोशिश कर रहा है।

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

राहुल ने कहा कि संघ की विचारधारा महिलाओं को ताकत देने की नहीं है, बल्कि संघ का उद्देश्य महिलाओं को कमजोर करना है। राहुल ने वहां मौजूद लोगों से कहा, “आरएसएस में महिलाओं की कोई जगह नहीं है। क्या आपने आरएसएस में कभी किसी महिला को महत्वपूर्ण पद पर देखा है। क्या कोई जानता है कि आरएसएस में महत्वपूर्ण पद पर कितनी महिलाएं हैं। यह संक्या शून्य है। अगर आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखेंगे तो उनके दाएं और बाएं दोनों तरफ महिलाएं दिखती हैं। लेकिन अगर आप मोहन भागवत की तस्वीरें देखेंगे तो उनमें या तो वो अकेले होते हैं या फिर पुरुषों से घिरे होते हैं।”

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस में सबसे खास तौर से इस बात का संतुलन रखा गया है कि महिलाओं और पुरुषों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं आए। उन्होंने कहा, “मैं मेघालय की महिलाओं को आमंत्रित करना चाहूंगा कि वो पार्टी में शामिल हों, ताकि हमारी पार्टी में अधिक से अधिक महिलाएं चुनी जा सकें और उन्हें मौका मिल सके।”

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

राहुल ने जीएसटी को लेकर एक बार फिर से हमला बोला। उन्होंने कहा एक बार फिर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि इसको लेकर हमारा स्टैंड बिल्कुल साफ है। उन्होंने कहा कि अगर हम केंद्र की सत्ता में आते हैं, तो हम जीएसटी में बदलाव लाएंगे और इसे काफी सरल बनाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined