हालात

राहुल गांधी ने की शिमोगा खनन ब्लास्ट की जांच की मांग, धमाके में 10 लोगों की मौत पर जताया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के शिमोगा में पत्थर खदान में हुए विस्फोट की जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता ने इस घटना में 10 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए हादसे की गहराई से जांच की मांग की है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कर्नाटक के शिमोगा जिले में गुरुवार रात को पत्थर खदान में हुए विस्फोट की घटना पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए जांच की मांग की है। राहुल गांधी ने खदान ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताया है। राहुल गांधी ने कहा, कर्नाटक में पत्थर खदान में विस्फोट की खबर दुखद है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना। इस तरह की घटनाओं की गहराई से जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की त्रासदियों से बचा जा सके।

Published: undefined

कर्नाटक के शिमोगा में गुरुवार की देर रात अचानक एक पत्थर खदान में हुए विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। यह घटना सवलुंगा और शिकारीपुरा से होकर गुजरने वाले शिवमोगा-हंगल राजमार्ग के साथ स्थित हुनासोडू गांव में हुई। शिकारीपुरा बेंगलुरु से 290 किलोमीटर दूर स्थित है और ये कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के निर्वाचन क्षेत्र में आता है।

Published: undefined

शिमोगा जिला कलेक्टर नन्द शिवकुमार ने कहा कि हुनासोडू गांव में एक क्रशर साइट पर एक डायनामाइट विस्फोट की वजह से इतना बड़ा धमका हुआ, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे, जिनमें अचानक विस्फोट हो गया, जिससे वहां मौजूद कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

Published: undefined

बता दें कि गुरुवार देर रात अचानक हुए तेज धमाके से शिमोगा और आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना में कई घरों के शीशे टूट गए। धमाके के साथ तेज झटकों की वजह से घबराकर लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए थे। ऐसा लगा भूंकप के तेज झटके लगे हों। धमाके के झटके सिर्फ शिवमोगा में ही नहीं बल्कि चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी महसूस किए गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined