हालात

राहुल गांधी ने असम के लिए जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, असम के ‘विचार’ की हिफाजत का वादा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुवाहाटी में असम चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि आरएसएस और बीजेपी देश की विविध संस्कृतियों पर हमला कर रहे हैं। हमारी भाषा, इतिहास, सोचने के तरीके, होने के तरीके पर हमला कर रहे हैं।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

असम विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए राज्य के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज गुवाहाटी में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस का घोषणापत्र असम को विशेष रूप से ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। घोषणापत्र में कांग्रेस ने समाज के सभी वर्गों को लेकर खास ध्यान रखा है। खासकर असम की स्थिति को देखते हुए यहां के लोगों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र में बहुत कुछ है।

Published: undefined

कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि असम की जनता के साथ 5 गारंटी निभाएंगे। असम के युवाओं को रोजगार, गृहिणियों को 2000 रुपये प्रति माह, चाय बागान मजदूरों को 365 रुपये दैनिक मजदूरी और प्रत्येक घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दिलाएंगे। साथ ही कांग्रेस ने ऐलान किया कि असम की भाषा-संस्कृति और इतिहास बचाने की लड़ाई को अग्रणी होकर लड़ेंगे। सीएए को रोक कर असम की भाषा-संस्कृति और इतिहास को बचाएंगे।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, “हम जानते हैं कि आरएसएस और बीजेपी इस राष्ट्र की विविध संस्कृतियों पर हमला कर रहे हैं। हमारी भाषा, इतिहास, हमारे सोचने के तरीके, हमारे होने के तरीके पर हमला कर रहे हैं। इसलिए यह घोषणापत्र गारंटी देता है कि हम असम राज्य के विचार की रक्षा करेंगे।

Published: undefined

इससे पहले असम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा था कि गैस सिलेंडर का दाम कम करेंगे। यूपीए के समय सिलेंडर 400 रुपये का मिलता था। लेकिन एनडीए में यह सिलेंडर 900 रुपये का मिलता है। मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, 2-3 बड़े उद्योगपतियों को लाभ हुआ।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined