हालात

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, बोले- मोदी सरकार के लिए किसान खालिस्तानी हैं और पूंजीपति दोस्त

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के लिए असंतुष्ट छात्र देशद्रोही हैं। चिंतित नागरिक शहरी नक्सली हैं। प्रवासी मजदूर कोरोना वायरस फैलाने वाला है। बलात्कार पीड़िता कोई नहीं है। प्रदर्शनकारी किसान खालिस्तानी हैं और क्रोनी कैपिटलिस्ट सबसे अच्छे दोस्त हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षा राहुल गांधी ने जनता के मुद्दों को बुलंद करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में कोई भी जब अपनी परेशानियों को लेकर आवाज उठाता है, उसे सुनने की बजाय मोदी सरकार उसे बदनाम करती है, उल्टे आवाज उठाने वाले को ही सरकार निशाने पर बनाती है।

Published: 15 Dec 2020, 10:18 AM IST

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मोदी सरकार के लिए: असंतुष्ट छात्र देशद्रोही हैं। चिंतित नागरिक शहरी नक्सली हैं। प्रवासी मजदूर कोरोना वायरस फैलाने वाला है। बलात्कार पीड़िता कोई नहीं है। प्रदर्शनकारी किसान खालिस्तानी हैं और क्रोनी कैपिटलिस्ट सबसे अच्छे दोस्त हैं।”

Published: 15 Dec 2020, 10:18 AM IST

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले 20 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। इस बीच इन 20 दिनों में बीजेपी के नेताओं और मंत्रियों के जो बयान आए हैं वह बेहद शर्मनाक रहे हैं। किसानों को सीधे तौर पर खालिस्तानी कहा गया।

Published: 15 Dec 2020, 10:18 AM IST

ऐसा पहली बार नहीं है जब बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की ओर से किसी आंदोलन को लेकर इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया गया। इससे पहले हाल के महीनों में देश में जितने भी आंदोलन हुए उन आंदोलनों को लेकर भी इसी तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया गया। आंदोलन करने वाले असंतुष्ट छात्रों को देशद्रोही कहा गया। देश के माहौल को लेकर चिंतित नागरिकों को शहरी नक्सली कहा गया। कोरोना महामारी के दौरान शहरों से अपने घर और गांव जाने वाले प्रवासी मजदूरों को कोरोना वायरस फैलाने वाला कहा गया और अब प्रदर्शनकारी किसानों को खालिस्तानी कहा जा रहा है। ट्वीट में राहुल गांधी ने इसी चीज का जिक्र करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Published: 15 Dec 2020, 10:18 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Dec 2020, 10:18 AM IST