हालात

राहुल का अमित शाह पर तंज, ‘सबको मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायल के बाद पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अगर कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश की सीमाओं की सुरक्षा और भारत की रक्षा नीति को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।”

Published: 08 Jun 2020, 10:58 AM IST

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था “भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायल के बाद पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अगर कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।” गृह मंत्री शाह के इसी बयान पर राहुल गांधी ने तंज कसा है।

Published: 08 Jun 2020, 10:58 AM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार से चीन-भारत सीमा विवाद पर रुक स्पष्ट करने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 29 मई को ट्वीट कर कहा था, “चीन के साथ सीमा की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है। भारत सरकार को स्पष्ट करना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि वास्तव में क्या हो रहा है।”

Published: 08 Jun 2020, 10:58 AM IST

इससे पहले राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 26 मई को कहा था कि सीमा पर क्या हुआ, इसकी जानकारी सरकार को लोगों के साथ शेयर करना चाहिए। राहुल गांधी कहा था कि नेपाल के साथ क्या हुआ और क्यों हुआ, लद्दाख में क्या हो रहा है यह सब स्पष्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि लद्दाख और चीन का मुद्दा एक जीवंत मुद्दा है। इसमें पारदर्शिता की जरूरत है।

Published: 08 Jun 2020, 10:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jun 2020, 10:58 AM IST