हालात

कोरोना काल में नाकामियों पर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, अर्थव्यवस्था की बर्बादी के लिए PM को ठहराया जिम्मेदार

राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को उसकी नाकामियों को लेकर घेरा है। उन्होंने अर्थव्यवस्था की बर्बादी के लिए सीधे तौर पर पीएम मोदी के फैसलों को जिम्मदार ठहराया है। साथ ही जीएसटी में राज्यों को उनका हिस्सा नहीं देने पर सवाल पूछा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर उसकी नाकामियों को लेकर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सभी बड़े मुद्दों को ट्वीट कर सीधे तौर पर पीएम मोदी और उनकी सरकार को घेरा है और उनसे सवाल पूछे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा,

“1. राज्यों के लिए केंद्र ने जीएसटी राजस्व का वादा किया।

2. पीएम और कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई।

3. पीएम मोदी ने कुछ उद्योगपतियों को 1.4 लाख कोरोड़ रुपये की टैक्स माफी दी, उन्होंने अपने लिए 8400 करोड़ रुपये दो प्लेन खरीदे।

4. केंद्र के पास राज्यों को पैसा देने के लिए नहीं है।

5. वित्त मंत्री ने राज्यों से कहा कि आप कर्ज ले लीजिए।

सवाल यह है कि आपके मुख्यमंत्री, मोदी के लिए अपना भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं?”

Published: 12 Oct 2020, 9:06 AM IST

राहुल गांधी ने इस ट्वीट में उन मुद्दों को लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार को घोरा है, जिसकी वजह से आज देश की हालत खस्ता है। जीएसटी में राज्यों को हिस्सेदारी का वादा करने वाली केंद्र सरकार ने राज्यों को उनका हिस्सा नहीं दिया। केंद्र सरकार ने राज्यों को उनका हिस्स देने से ऐसे समय में मना किया जब सभी राज्यों की हालत कोरोना महामारी की वजह से खस्ताहाल है। इस समय राज्यों को पैसे की सबसे ज्यादा जरूरत है, ताकि वे अपने राज्य के लोगों की ठीक से मदद कर सकें।

Published: 12 Oct 2020, 9:06 AM IST

राहुल गांधी ने सवाल पूछा है कि केंद्र सरकार के पास राज्यों को जीएसटी की हिस्सेदारी देने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन उसी सरकार ने चंद उद्योगपितयों का 1.4 लाख करोड़ रुपये का टैक्स माफ कर दिए। यही नहीं पीएम मोदी ने खुद के लिए दो प्लेन भी खरीदे, जिनकी कीमत 8400 करोड़ रुपये है। राहुल गांधी ने सवाल पूछा है कि राज्यों को देने के लिए पैसे नहीं, तो फिर पीएम मोदी के लिए ऐसे समय में इतने महंगे प्लेन क्यों खरीदे गए। आखिर क्यों चंद उद्योगपतियों के 1.4 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए गए।

Published: 12 Oct 2020, 9:06 AM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस सुझाव पर भी सवाल खड़े किए हैं, जिसमें उन्होंने राज्यों को कर्ज लेने की सलाह दी थी। राहुल गांधी ने राज्यों की ओर इशारा करते हुए पूछा है कि आपके मुख्यमंत्री, मोदी के लिए अपना भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं?

Published: 12 Oct 2020, 9:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Oct 2020, 9:06 AM IST