हालात

लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का पहला अमेठी दौरा कल, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे लंबी बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी पहली बार बुधवार को अमेठी पहुंचेंगे। अपने दौरे पर राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह कांग्रेस के एक दिवंगत ब्लॉक प्रमुख के परिवार से मुलाकात करने बाभनपुर गांव जाएंगे।

फाइल फोटो
फाइल फोटो 

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार राहुल गांधी बुधवार को एकदिवसीय दौरे पर अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट अमेठी पहुंचेंगे। यह दौरा संक्षिप्त होगा। अपने दौरे के दौराव राहुल गांधी गौरीगंज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करेंगे। इसके बाद वह दोपहर में बाभनपुर गांव जाकर कांग्रेस के एक दिवंगत ब्लॉक प्रमुख द्विंदा प्रसाद द्विवेदी के परिजनों में मुलाकात करेंगे।

Published: undefined

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हारी की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी पहुंचेंगे। इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी यहां से बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए हैं। इस चुनाव में उन्होंने केरल के वायनाड से बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले राहुल गांधी अमेठी से 2004, 2009 और 2014 में लगातार चुनाव जीतते रहे हैं।

Published: undefined

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने अमेठी के साथ हमेशा परिवार जैसा व्यवहार किया और बुधवार को वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ रहे हैं। पार्टी नेताओं के अनुसार राहुल गांधी के दौरे का मकसद लोकसभा चुनाव में हार से निराश कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना है। पार्टी नेताओं ने बताया अपने दौरे पर राहुल गांधी अमेठी के गौरीगंज गेस्टहाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उसके बाद वह आम लोगों से भी बातचीत करेंगे।

Published: undefined

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि “2019 के चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए बतौर कांग्रेस अध्यक्ष मैं जिम्मेदार हूं। पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही जरूरी है। यही कारण है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।” साथ ही उन्होंने एक खुले पत्र में ये भी कहा कि बीजेपी की व्यापक जीत ने साबित कर दिया है कि देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का आरएसएस का लक्ष्य अब पूरा हो गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined