हालात

राजस्थानः गहलोत सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, करौली कलेक्टर समेत 69 IAS अधिकारियों का तबादला

करौली के अलावा बांसवाड़ा, अलवर, प्रतापगढ़ और जालौर के कलेक्टरों को भी बदला गया है। जयपुर, जोधपुर और भरतपुर के संभागीय आयुक्तों का भी तबादला हुआ है। प्रदीप के. गावंडे को पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक से उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए करौली के जिला कलेक्टर समेत 69 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। अंकित कुमार सिंह को करौली का नया कलेक्टर बनाया गया है। इस सूची में टीना डाबी के मंगेतर प्रदीप के. गावंडे का भी नाम है, जिनका तबादला पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक से उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव पद पर किया गया है।

Published: undefined

करौली जिले में हिंसा के दस दिन बाद करौली के कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत का तबादला किया गया है। शेखावत का तबादला विभागीय जांच आयुक्त के पद पर जयपुर किया गया है। उनकी जगह अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर बनाया गया है। हिंसा में कई वाहनों और दुकानों को आग लगा दी गई थी। हिंसा दो अप्रैल को हुई थी जब कुछ लोगों ने हिंदू नव वर्ष पर बाइक रैली के दौरान एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए, जिससे दोनों ओर से झड़प शुरू हो गई।

Published: undefined

इस बदलाव के अलावा आईएएस टीना डाबी के मंगेतर प्रदीप के. गावंडे का तबादला पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक से उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर किया गया है। टीना डाबी और प्रदीप के. गावंडे इसी महीने शादी कर रहे हैं। हाल ही में दोनों ने शादी करने की जानकारी सार्वजनिक की थी। टीना डाबी इस समय वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं।

Published: undefined

करौली के अलावा बांसवाड़ा, अलवर, प्रतापगढ़ और जालौर के जिला कलेक्टरों को भी बदला गया है। जयपुर, जोधपुर और भरतपुर के संभागीय आयुक्तों का भी तबादला कर दिया गया है।
इनके अलावा नाबालिग मूक बधिर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद विवादों में घिरे नन्नूमल पहाड़िया का तबादला कर निशांत जैन को अलवर का कलेक्टर बनाया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined