हालात

राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका, जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल

राजस्थान के बाड़मेर से विधायक मानवेंद्र सिंह के पिता जसवंत सिंह बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। बीजेपी में करीब 4 दशक तक रहने के बाद उनके परिवार ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस में शामिल हुए जसवंद सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह

बीजेपी के संस्थापकों में से एक जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। राजस्थान के बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र से मानवेंद्र सिंह विधायक हैं। मानवेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे, जहां राहुल गांधी ने मानवेंद्र सिंह और उनके परिवार का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया।

Published: 17 Oct 2018, 1:07 PM IST

कांग्रेस में शामिल होने के बाद मनावेंद्र सिंह ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “मैं राहुल गांधी से मिला उन्होंने कांग्रेस पार्टी में मेरा स्वागत किया। मुझे विश्वास है कि मेरे समर्थक मुझे समर्थन देना जारी रखेंगे।”

Published: 17 Oct 2018, 1:07 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से ठीक पहले मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने से मारवाड़ की राजनीति में हलचलें तेज हो गई हैं। मानवेंद्र सिंह ने पिछले महीने 22 सितंबर को राजपूतों के सम्मान में आयोजित ‘स्वाभिमान रैली’ के दौरान बीजेपी से अलग होने का ऐलान किया था।

Published: 17 Oct 2018, 1:07 PM IST

गौरतलब है कि मानवेंद्र सिंह के पिता जसवंत सिंह बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। बीजेपी में करीब 4 दशक तक रहने के बाद उनके परिवार ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है। दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से जसवंत सिंह का परिवार नाराज हो गया था। कई मौकों पर जसवंत सिंह का परिवार अपनी नाराजगी जताता रहा है।

Published: 17 Oct 2018, 1:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Oct 2018, 1:07 PM IST