हालात

राजस्थान के 13 जिलों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, खालिस्तान समर्थकों के फिर से सक्रिय होने की खबर पर एक्शन

एजेंसियों को खालिस्तान समर्थकों के फिर से सक्रिय होने के इनपुट मिल रहे हैं। इन लोगों से कनाडा में बैठे खालिस्तानी लोग गुप्त रूप से संपर्क कर रहे हैं। एनआईए जिन जगहों पर छापेमारी कर रही है वहां के लोगों के बैंक खातों में हुए लेनदेन की भी जांच की जा रही है।

खालिस्तान समर्थकों के फिर से सक्रिय होने की खबर पर राजस्थान के 13 जिलों में NIA ने की छापेमारी
खालिस्तान समर्थकों के फिर से सक्रिय होने की खबर पर राजस्थान के 13 जिलों में NIA ने की छापेमारी फोटोः सोशल मीडिया

एनआईए की कई टीमें बुधवार सुबह से ही राजस्थान के 13 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई कथित खालिस्तानी समर्थकों के ठिकानों पर की गई है। एनआईए की कई टीमें राजस्थान के 13 जिलों- हनुमानगढ़, झुंझुनू, गंगानगर, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, सीकर, पाली, जोधपुर ग्रामीण, बाड़मेर, कोटा ग्रामीण, भीलवाड़ा और अजमेर में छापेमारी कर रही हैं।

Published: undefined

सूत्रों के मुताबिक, एजेंसियों को खालिस्तान समर्थकों के फिर से सक्रिय होने के इनपुट मिल रहे हैं। इन लोगों से कनाडा में बैठे खालिस्तानी लोग गुप्त रूप से संपर्क कर रहे हैं। एनआईए जिन जगहों पर छापेमारी कर रही है वहां के लोगों के बैंक खातों में हुए लेनदेन की भी जांच की जा रही है। हाल ही में खालिस्तान के नए 'नक्शे' में राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों को भी दिखाया गया है।

Published: undefined

एनआईए ने बुधवार सुबह जोधपुर जिले में छापेमारी की और फिर टीम पीपाड़ शहर पहुंची। पीपाड़ में एनआईए की टीम ने सुबह 5 बजे कोसाणा हाल निवासी सुरजीत पुत्र पप्पूराम विश्नोई के घर पर छापा मारा, उस समय सुरजीत सो रहा था और पुलिस ने उसे जगाया और पूछताछ की। चार घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली एनआईए कार्यालय की ओर से उन्हें 3 अक्टूबर के लिए समन जारी किया गया। जानकारी के अनुसार, 28 साल के सुरजीत के बैंक खाते में विदेश से आए पैसों के कारण ही एनआईए उसके घर पहुंची और जांच की।

Published: undefined

इससे पहले एनआईए की टीम ने जोधपुर के मंडोर निवासी अरविंद विश्नोई को दिल्ली तलब किया था। सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ उसकी तस्वीरें पोस्ट होने और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ उसके कथित संबंध के बाद सुबह-सुबह उसके घर पर भी छापा मारा। एनआईए ने अब तक आधिकारिक तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और किसी की गिरफ्तारी की भी पुष्टि नहीं की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined