हालात

ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने पर तिलमिलाए रविशंकर प्रसाद, कहा- साफ हो गया कि ट्विटर अपना एजेंडा चलाना चाहता है...

केंद्रीय सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट घंटे भर के लिए लॉक कर दिया गया था। इस पर तिलमिलाए रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ट्विटर ने भारतीय कानून और नियमों का उल्लंघन किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को केंद्रीय सूचना प्रोद्योगिकी (आईटी) और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया। करीब घंटे भर तक रविशंकर प्रसाद अपना ट्विटर अकाउंट इस्तेमाल नहीं कर पाए। उन्होंने दूसरे सोशल मीडिया ऐप कू के जरिए इस बात की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक करते हुए लिखा कि अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का कोई उल्लंघन हुआ था जिस कारण मेरा अकाउंट लॉक कर दिया गया था।

Published: 25 Jun 2021, 4:33 PM IST

करीब घंटे भर बाद ट्विटर ने हालांकि उनका अकाउंट अनलॉक कर दिया। लेकिन रविशंकर प्रसाद ने इस घटना पर ट्विटर को खरी खोटी सुनाई है। उन्होंने कहा है कि, "ट्विटर का यह काम दर्शाता है कि वे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दावा तोकरते हैं लेकिन सिर्फ अपना एजेंडा चलाने में ही उनकी दिलचस्पी है। इस तरह से वे धमाक रहे हैं कि अगर उनकी बात नही मानी तो वे आपको अपने प्लेटफॉर्म से हटा देंगे।"

Published: 25 Jun 2021, 4:33 PM IST

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी प्लेटफॉर्म हो इससे फर्क नहीं पड़ता लेकिन उन्हें भारतीय आईटी नियमों का पालन करना ही पड़ेगा और इसमें किसी किस्म का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Published: 25 Jun 2021, 4:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jun 2021, 4:33 PM IST