हालात

अगर 2019 जीतना है तो मोदी को हटाओ, गडकरी को पीएम बनाओ: महाराष्ट्र के दर्जा मंत्री का संघ को पत्र

महाराष्ट्र सरकार की एक समिति के अध्यक्ष ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर कहा है कि अगर बीजेपी को 2019 का लोकसभा चुनाव जीतना है तो आरएसएस तुरंत पीएम नरेंद्र मोदी को हटाकर महाराष्ट्र के नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री बनाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अगर बीजेपी को 2019 का लोकसभा चुनाव जीतना है तो राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) तुरंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके पद से हटाकर महाराष्ट्र के नेता नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री बनाए। इस आशय का एक पत्र महाराष्ट्र सरकार की एक समिति के अध्यक्ष ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को लिखा है।

महाराष्ट्र सरकार के पैनल वसंतराव नाइक शेटी स्वावलंबन मिशन के चेयरमैन किशोर तिवारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्टी लिखकर पीएम मोदी को हटाने की मांग की है। यह चिट्ठी ऐसे दिन सामने आई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में ही पुणे और थाणे में मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर रहे हैं।

मोहगन भागवत और संघ महासचिव भैय्याजी जोशी को लिखे अपने पत्र में तिवारी ने कहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार का कारण उन बीजेपी नेताओं का अहंकार है, जिन्होंने नोटबंदी, जीएसटी, तेल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण न होना जैसी जनविरोधी नीतियां अपना रखी हैं।

तिवारी ने अपने पत्र में लिखा है, “अतिवादी और तानाशाही रवैये वाले नेता पार्टी और सरकार के साथ ही समाज और देश के लिए खतरनाक हैं। इतिहास इस बात का गवाह रहा है और अगर इतिहास को दोहराए जाने से रोकना है तो 2019 के चुनाव से पहले नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री बनाया जाए।“

वसंतराव नाइक शेट्टी स्वावलंबन प्रमुख के चेयरमैन किशोर तिवारी को महाराष्ट्र सरकार ने मंत्री पद का दर्जा दिया हुआ है। उन्होंने 11 दिसंबर को लिखे अपने पत्र में साफ कहा है, “किसान विरोधी और जन विरोधी नीतियों के कारण तीन राज्यों में बीजेपी की हार हुई है और इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हटाया जाना चाहिए।“

तिवारी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों द्वारा किए गए अच्छे कार्यों पर पानी फेरने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है, “मोदी-शाह सिर्फ बुलेट ट्रेन और मेट्रो प्रोजेक्ट को ही बढ़ाने-चढ़ाने में लगे हैं।” उन्होंने आगे लिखा कि “मोदी-शाह जोड़ी के तानाशाही रवैये के चलते देश में भय का माहौल बना है, ऐसे में एक नितिन गडकरी जैसे जन-स्वीकार्य और सज्जन व्यक्ति को कमान देना जरूरी है।”

Published: undefined

किशोर तिवारी का कहना है कि नितिन गडकरी सभी पक्षों की राय और सहमति से काम करते हैं और लोगों में व्यापत भय को खत्म कर सकते हैं। तिवारी के मुताबिक गडकरी दशकों से बीजेपी-आरएसएस के समर्पित कार्यकर्ता हैं और प्रधानमंत्री बनने के योग्य हैं, और बीजेपी अध्यक्ष और महाराष्ट्र और केंद्र में मंत्री के तौर पर अपने काम से प्रभावित करते रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined