हालात

जम्मू-कश्मीर: महबूबा कैबिनेट में फेरबदल, कविंदर गुप्ता बने राज्य के नए डिप्टी सीएम

जम्मू-कश्मीर सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल हुआ है। बीजेपी के 6 और पीडीपी के 2 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। डिप्टी सीएम पद से इस्तीफे के बाद निर्मल सिंह को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता

जम्मू-कश्मीर सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल हुआ है। विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने राज्य के नए डिप्टी सीएम को रूप में शपथ ली है। उनके अलावा बीजेपी के 6 और पीडीपी के 2 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। रविवार यानी 29 अप्रैल को डिप्टी सीएम पद से निर्मल सिंह के इस्तीफे के बाद कविंदर गुप्ता को प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। वहीं निर्मल सिंह को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

Published: 30 Apr 2018, 4:00 PM IST

जिन बीजेपी विधायकों को राज्य के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, उनमें कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया, सतपाल शर्मा और सांबा के विधायक दविंदर कुमार मान्याल शामिल हैं। वहीं परिवहन राज्य मंत्री सुनील शर्मा को बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति दी है। डोडा से बीजेपी विधायक शक्ति राज ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

Published: 30 Apr 2018, 4:00 PM IST

पीडीपी के जिन विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया है, उनमें सोनवर के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर और पुलवामा से विधायक मोहम्मद खलील बांद शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कठुआ गैंगरेप की घटना सामने के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल हुआ है, हालांकि बीजेपी ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, “नई टीम आ गई है। पुरानी टीम ने भी अच्छा काम किया। नई टीम युवा है, पढ़ी लिखी है। मैं उम्मीद करती हूं कि नए मंत्री भी अच्छा काम करेंगे।”

Published: 30 Apr 2018, 4:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Apr 2018, 4:00 PM IST