हालात

CAA के खिलाफ बंद से थम गया बिहार, बड़ी संख्या में सड़क पर निकले आरजेडी के कार्यकर्ता

सीएए के विरोध में आरजेडी के ‘बिहार बंद’ को लेकर आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और दूसरे सहयोगी दलों के सदस्य बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल में सुबह पहुंच गए और ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 'बिहार बंद' को लेकर शनिवार को सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आए जिससे आवागमन प्रभावित हो गया। पटना सहित कई स्थानों पर रेल मार्ग अवरूद्ध किया गया तो कई इलाकों में सड़क जाम कर आगजनी की गई, जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का समाना करना पड़ा। बिहार के कई इलाकों में ट्रेनों को रोक कर रेल सेवा बाधित की गई। 'बिहार बंद' को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, आरएलएसपी, वीआईपी और 'हम' ने समर्थन दिया है।

Published: undefined

सीएए के विरोध में आरजेडी के 'बिहार बंद' को लेकर आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और दूसरे सहयोगी दलों के सदस्य बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल में सुबह पहुंच गए और ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित की गई।

Published: undefined

औरंगाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो को 'बंद' समर्थकों ने जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके अलावा पटना, अररिया, आरा, भागलपुर, समस्तीपुर, वैशाली में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और आगजनी की। इस दौरान 'बंद' समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

Published: undefined

हाजीपुर, पूर्णिया में भी 'बंद' समर्थक सड़कों पर उतरे और कई क्षेत्रों में सड़कें जाम की। इस बीच 'बंद' के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इससे पहले शुक्रवार देर शाम आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 'बंद' की सफलता के लिए राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में मशाल जुलूस निकाला, जिसमें पार्टी नेता तेजस्वी यादव समेत कई प्रमुख नेता भी शामिल हुए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined