हालात

लालू यादव को रांची से दिल्ली AIIMS शिफ्ट किया जाएगा, मेडिकल बोर्ड ने की सिफारिश

रांची के अस्पताल में भर्ती आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया जाएगा। उनके फेफड़े में पानी भर गया है, जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया जाएगा। रांची के रिम्स अस्पताल की उच्च स्तरीय मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव की रिपोर्ट्स के आधार पर बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स शिफ्ट करने की सिफारिश की है। मेडिकल बोर्ड में 8 लोग शामिल थे।

Published: undefined

कई गंभीर बीमारियों के कारण रांची के रिम्स अस्पताल में इलाजरत चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव की दो दिन पहले तबीयत काफी बिगड़ गई। जांच में उन्हें निमोनिया होने की पुष्टि हुई, जिसके कारण उनके फेफड़ों में पानी जम गया है, जिससे उन्हें सांस लेने में भी काफी दिक्कत हो रही है। इसी कारण उनका चेहरा भी फूल गया है।

Published: undefined

लालू यादव को दिल्ली के एम्स शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है। उच्च स्तरीय मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट मिलते ही जेल प्रशासन लोअर कोर्ट से इसकी मंजूरी के लिए आवेदन करेगा। संभव है कि इजाजत मिलने के बाद आज ही लालू यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा।

Published: undefined

बता दें कि लालू यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर पाकर बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी के साल कल ही देर रात रांची पहुंचे थे। आधी रात को लालू यादव से मुलाकात करने के बाद तेजस्वी ने कहा था कि उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। तेजस्वी बताया कि उनके पिता की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, क्रैटनाइन लेवल भी बढ़ा हुआ है और अब फेफड़े का संक्रमण चिंता का विषय है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined