हालात

कर्नाटक में RSS से जुड़े नौकरशाहों को लगेगा झटका, सिद्दारमैया सरकार पहचान कर लगाएगी किनारे

इससे पहले डीके शिवकुमार ने भगवाकरण पर पुलिस विभाग को चेतावनी देते हुए रूल बुक का सख्ती से पालन करने का कड़ा निर्देश दिया था। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस सरकार के प्रमुख लक्ष्यों में से एक गृह विभाग है, जिसके जरिये बीजेपी ने हिंदुत्व के एजेंडे को अंजाम दिया।

कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान कर लगाएगी किनारे
कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान कर लगाएगी किनारे फोटोः IANS

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान करने और उनको तिरस्कार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार को विभिन्न विभागों में उन अधिकारियों की सूची मिली है, जिनके आरएसएस के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और जिन्हें पिछली बीजेपी सरकार का समर्थन प्राप्त था।

Published: undefined

इससे पहले डी के शिवकुमार ने भगवाकरण पर पुलिस विभाग को खुली चेतावनी दी है और नियम पुस्तिका का सख्ती से पालन करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस सरकार के प्रमुख लक्ष्यों में से एक गृह विभाग है, जिसके माध्यम से बीजेपी ने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को अंजाम दिया और विपक्ष, मुख्य रूप से कांग्रेस नेताओं पर हमला किया।

Published: undefined

शिवकुमार ने राज्य के नांजे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा स्थापित करने की अनुमति देने के लिए पूर्व डीजीपी प्रवीण सूद को गिरफ्तार करने की मांग की है। शिवकुमार ने कहा था कि बेंगलुरू-मैसूरु एक्सप्रेसवे को समर्पित करने के लिए पीएम मोदी की कर्नाटक यात्रा के दौरान, सूद ने नन्जे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा की अनुमति देकर इतिहास के विरूपण की अनुमति दी थी। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार होना चाहिए।

Published: undefined

सूत्रों ने बताया कि संघ से जुड़े राज्य के शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारी जिन्होंने पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी जिन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) को सुगम बनाया और जिन्हें वित्त, शहरी विकास, बीबीएमपी, बीडीए और अन्य आकर्षक विभागों में आरएसएस की सिफारिश पर नियुक्त किया गया, जल्द ही उनका तबादला कर दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined