हालात

ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन में जमकर हंगामा, आयोजक और युवा उद्यमियों के बीच जमकर झड़प

आरोप है कि आयोजक ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चीफ गेस्ट होंगे, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी आएंगे। इन सबकी फोटो लगाकर प्रचार भी किया गया था। लेकिन इनमें से कोई भी नहीं पहुंचा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट में आयोजित तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन शुरू होते ही इस समय विवादों में घिर गया, जब आयोजक और भाग लेने वाले स्टार्टअप्स के बीच जमकर झड़प हो गई, जो बाद में हाई वोल्टेज ड्रामा में बदल गई। स्टार्टअप के साथ पहुंचे लोगों का कहना था कि आयोजक ने कहा था कि स्टार्टअप फंडिंग फेस्टिवल में स्टार्टअप फंडिंग करने वाले निवेशकों का जमावड़ा होगा और सम्मेलन में अनेक विशिष्ट व्यक्ति भाग लेंगे, लेकिन कोई भी नहीं आया।

Published: undefined

हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना कि उनका पैसा वापस कराया जाए। स्टार्टअप कन्वेंशन में भाग लेने पहुंचे लोग जमकर हंगामा करते हुए स्टेज पर चढ़ गए और माइक पर कब्जा कर लिया। उनका कहना है कि कहा गया था कि वर्ल्ड स्टार्टअप कन्वेंशन में अग्रणी उद्यमियों, इनेबलर्स, फाउंडर्स, क्रिएटर्स, वीसी, एजेंसिज, मार्केटर्स, रिटेलर्स, इन्फ्लुएंसर्स, डिजाइनर्स, इनवेस्टर्स, स्टूडेंट्स, एक्सप्लोर्स, फ्रेंचाइजी, मेंटर्स, इनक्यूबेटर, एक्सेलेरेट्स, सर्विस प्रोवाइडर्स का एक विशाल जमावड़ा होगा।

Published: undefined

फोटोः IANS

हंगामा कर रहे स्टार्टअप्स के मालिकों ने कहा कि आय़ोजक का दावा था कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चीफ गेस्ट होंगे, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आएंगे। इतना ही नहीं बकायदा इन सबकी फोटो लगाकर इसका प्रचार भी किया गया था। आयोजन स्थल पर उनका फोटो भी लगाया गया है, लेकिन इनमें से कोई नहीं पहुंचा।

हैदराबाद से आए प्रतिपाल कहते हैं की हमें यह बोला गया था कि 1500 निवेशक आएंगे, इसीलिए हमने 3 पास 15000 में खरीदे थे। कोई नहीं पहुंचा और यहां पर लोगों को लग रहा है कि उनके साथ फ्रॉड किया गया है। हंगामे को देखते हुए नॉलेज पार्क थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना है कि उन्हें उनके पैसे वापस किए जाएं जो इस आयोजन के नाम पर लिए गए हैं।

Published: undefined

फोटोः IANS

लोगों ने बताया कि किसी ने 70 हजार खर्च किए हैं तो किसी ने 35 हजार और होटलों की बुकिंग अलग से, लेकिन अब वे सब ठगा सा महसूस कर रहे हैं। दरअसल वल्र्ड स्टार्टअप कन्वेंशन, 24 मार्च से 26 मार्च 2023 तक ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित किया गया है और इसके शुरआती दिन आज ही हंगामा हो गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined