हालात

जबलपुर हाईकोर्ट के वकील ने किया सुसाइड, वकीलों ने कोर्ट परिसर में की तोड़फोड़ और आगजनी

जबलपुर हाईकोर्ट में वकीलों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल वकील अपने साथी वकील की आत्महत्या से आक्रोशित हो गए और कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो फोटो: सोशल मीडिया

जबलपुर हाईकोर्ट में वकीलों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल वकील अपने साथी वकील की आत्महत्या से आक्रोशित हो गए और कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया। खबरों के मुताबिक जबलपुर हाईकोर्ट एक वकील अमित साहू ने जमानत में जज द्वारा विपरीत टिप्पणी किए जाने के बाद आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद साथी वकील शव लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए। जज नहीं मिले तो चीफ जस्टिस कोर्ट में वकीलों ने हंगामा कर दिया।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि जमानत आवेदन पर सुनवाई के दौरान वकील जिनका नाम अमित साहू बताया जा रहा है पर जज ने विपरीत टिप्पणी कर दी थी। इस टिप्पणी से वकील अमित साहू इतने आहत हे की उन्होंने आत्महत्या कर ली। इस घटना से जबलपुर कोर्ट के वकील नाराज हो गए और कोर्ट में हंगामा शुरू कर दिया। वकीलों द्वारा जज की कोर्ट में तोड़फोड़ करने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि वकील कोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर में शव रखकर प्रदर्शन किया। इसी बीच आक्रोशित वकीलों द्वारा हाईकोर्ट में आगजनी की खबर आई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी सहित भारी बल ने मोर्चा संभाल लिया है। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां भी भेजी गई हैं। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं वकीलों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी रहने की खबर है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक पुलिस ने हाईकोर्ट के सभी प्रवेश गेट बंद कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार आत्महत्या करने के पूर्व अधिवक्ता ने सुसाइड नोट भी लिखा है। आक्रोशित वकील घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined