हालात

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक, 9 मई को पाए गए थे कोरोना संक्रमित

लखनऊ के मेदांता अस्पताल के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक है। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। आजम खान 9 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि आजम खान तेजी से ठीक हो रहे थे लेकिन बीते दिनों उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वही उनका और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम का लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

Published: 29 May 2021, 1:13 PM IST

खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान आईसीयू में तीन से पांच लीटर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी मिली थी।

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस नामक रोग की शिकायत पिछले दिनों मिली थी। साथ ही लंग्स में कैविटी भी पाई गई थी, जिसके चलते आजम खान की बॉडी में ऑक्सीजन सपोर्ट को 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर किया गया था। लेकिन तबीयत क्रिटिकल होने के चलते उन्हें एक बार फिर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है, ताकि और अच्छे से उनका इलाज किया जा सके।

Published: 29 May 2021, 1:13 PM IST

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में बंद में थे। तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया। आजम खान के साथ जेल में 13 बंदी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

Published: 29 May 2021, 1:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 May 2021, 1:13 PM IST