हालात

सावन का पहला सोमवार आज, देश भर के शिव मंदिरों में शिव भक्तों का लगा तांता

सावन के पहले सोमवार पर शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिव की नगरी काशी में सुबह से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया सावन के पहले सोमवार पर उज्जैन मंदिर में पूजा-अर्चना

सावन का आज पहला सोमवार है। इस मौके पर देश भर के शिव मंदिरों में शिव भक्तों की लाइनें लगी हुई हैं। मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिव की नगरी काशी में शिव भक्तों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से ही यहां के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM IST

इस मौके पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं ही भारी भड़ी देखने को मिल रही है। मंदिर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ।

Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM IST

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी सावन के पहले सोमवार के मौके पर शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। यहां के शिव मंदिरों में भी भारी भीड़ देखी जा रही है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों का रुख कर रहे हैं।

Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM IST

सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना को खास महत्व दिया गया है। ऐसी मान्यता है कि अगर कोई सावन के हर सोमवार को विधि पूर्वक शिव की आराधना करता है तो उसे हर समस्या से मुक्ति मिल जाती है। मान्यताओं के अनुसार, सोमवार और शिव जी के सम्बन्ध के कारण ही मां पार्वती ने 16 सोमवार का उपवास रखा था।

Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM IST