हालात

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद इस मामले में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि इस मामले में अच्छे से न्याय हुआ है। सिंघवी ने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में बड़ी राहत मिली है। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे केस से जुड़े सीबीआई मामले में चिदंबरम को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब वे जल्द ही तिहाड़ जेल से रिहा होंगे। दो लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम सबूतों के साथ छोड़छाड़ नहीं करेंगे। साथ ही गवाह भी प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसके साथ ही चिदंबरम मीडिया से भी बात नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि अदालत से अनुमति लिए बिना चिदंबरम देश से बाहर नहीं जाएंगे।

Published: 04 Dec 2019, 11:20 AM IST

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद इस मामले में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अच्छे से न्याय हुआ है और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार के लिए यहा फैसला सबसे बड़ा स्तंभ है। सिंघवी ने कहा कि पूछताछ में सहयोग देने समेत कई मामलों में चिदंबरम को कोर्ट ने निर्दोष पाया है।

Published: 04 Dec 2019, 11:20 AM IST

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में 21 अगस्त को पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें धनशोधन मामले में 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

पिता को जमानत मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने वाला हैं, मुझे राहत मिली है। वह कल संसद सत्र में भी हिस्सा लेंगे।”

Published: 04 Dec 2019, 11:20 AM IST

वहीं, चिदंबरम की जमानत पर कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “आखिरकार सच्चाई की जीत हुई।”

Published: 04 Dec 2019, 11:20 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Dec 2019, 11:20 AM IST