हालात

तपती गर्मी-लू के थपेड़े, देश के इन राज्यों में और झुलसाएगी गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट

आईएमीड के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों और उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर प्रायद्वीपीय भारत में पारा सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के ज्यादातर हिस्सों में सूरज की तपिश बढ़ रही है। तपती गर्मी से बेचैनी बढ़ गई है। ऊपर से लू के थपेड़ों ने लोगों की जीना और मुहाल कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों, उत्तर पश्चिम भारत, मध्य भारत के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर प्रायद्वीपीय भारत को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहने के आसार हैं।

Published: undefined

आईएमीड के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों और उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर प्रायद्वीपीय भारत में पारा सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों, गंगा के मैदानी इलाकों, मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों को छोड़कर देश के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक रहने का अनुमान है। वहीं,  उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों, गंगा के मैदानी इलाकों, मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने के आसार हैं।

Published: undefined

हरियाणा, पंजाब , चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर राजस्थान समेत अन्य इलाकों में इस महीने अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहने की संभावना है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, आंतरिक ओडिशा, पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी इलाकों, समेत अन्य इलाकों में करीब दो से चार दिन लू चलने की संभावना है जो जो सामान्य से अधिक है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined