हालात

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर! यूपी में हालात खराब, अपर मुख्य सचिव सूचना, लखनऊ के डीएम भी संक्रमित

यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार खतरनाक साबित हो रही है। कई आईएएस-आईपीएस अधिकारियों को चपेट में लेने के साथ कोरोना ने मुख्यमंत्री कार्यालय में भी दस्तक दे दी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण यूपी में तेजी से बढ़ रहा है। यूपी में रोज पांच हजार से अधिक नए संक्रमित आने से हालात और खराब हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। इनके साथ ही लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी संक्रमित हैं। योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा ने लिखा, "शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना जांच करवाई। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मैंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से विन्रम अनुरोध है कि आप भी अपनी जांच करवा लें।"

Published: 17 Apr 2021, 1:39 PM IST

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को शुरूआती लक्षणों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई थी। पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले नवनीत सहगल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं।

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सहगल उन अधिकारियों में शामिल हैं, जो मुख्यमंत्री टीम 11 की बैठकों में शामिल थे। मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजटिव आने के बाद सहगल ने भी अपना टेस्ट कराया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए।

Published: 17 Apr 2021, 1:39 PM IST

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार खतरनाक साबित हो रही है। कई आईएएस-आईपीएस अधिकारियों को चपेट में लेने के साथ कोरोना ने मुख्यमंत्री कार्यालय में भी दस्तक दे दी है। मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) अभिषेक कौशिक सहित कुछ अन्य अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक निजी सचिव कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुवेर्दी और अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। उनका इलाज संजय गांधी पीजीआइ में चल रहा है। मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ओएसडी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Published: 17 Apr 2021, 1:39 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Apr 2021, 1:39 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ