हालात

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार गोविंदलाल वोरा का निधन, सीएम और राज्यपाल ने जताया शोक 

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के भाई गोविंदलाल वोरा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन के बाद पत्रकारिता जगत में शोक की लहर है। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  वरिष्ठ पत्रकार गोविंदलाल वोरा का निधन 

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के छोटे भाई गोविंदलाल वोरा का बीती रात को 11 बजे गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 साल के थे। परिवार के सदस्यों के मुताबिक, गोविंदलाल वोरा पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। आज सुबह उनका पार्थिव शरीर रायपुर स्थित उनके निवास स्थान गीतानगर लाया गया। गीतानगर से उनकी अंतिम यात्रा निकली और मारवाड़ी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। गोविंदलाल वोरा दैनिक समाचार पत्र अमृत संदेश के संचालक थे। आल इंडिया न्यूजपेपर एडिटर्स कांफ्रेंस ने गोविंदलाल वोरा के निधन पर गहरा शोक जताया है।

Published: 14 May 2018, 5:09 PM IST

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने भी गोविंदलाल वोरा के निधन पर गहरा दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है।

Published: 14 May 2018, 5:09 PM IST

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने भी गोविंद लाल वोरा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि गोविंदलाल वोरा का प्रदेश-देश की पत्रकारिता में अतुलनीय योगदान था। उन्होंने अपने लेखन के माध्यम से समाज को एक नई दिशा प्रदान की। उनके निधन से छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता जगत में एक रिक्त स्थान आ गया है।

गोविंदलाल वोरा पिछले 6 दशक से पत्रकारिता में सक्रिय थे। उन्होंने रायपुर से निकलने वाले एक अखबार में बतौर संपादक लंबे समय तक सेवाएं दीं। इसके बाद लगभग तीन दशक पहले उन्होंने वहीं से अपना समाचार पत्र शुरू किया। इसके अलावा वे विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ भी सक्रिय रूप से जुड़े रहे।

Published: 14 May 2018, 5:09 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 May 2018, 5:09 PM IST