हालात

यूपी कांग्रेस का 'सेवा सत्याग्रह' शुरू, प्रियंका गांधी ने भेजे 10 लाख मेडिसन किट

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपना 'सेवा सत्याग्रह' शुरू किया है, जिसके दौरान पार्टी कार्यकर्ता पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई लगभग 10 लाख दवा किट वितरित करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपना 'सेवा सत्याग्रह' शुरू किया है, जिसके दौरान पार्टी कार्यकर्ता पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई लगभग 10 लाख दवा किट वितरित करेंगे। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ से अन्य जिलों में मेडिसिन किट भेजी गई है। प्रत्येक किट में प्रियंका का एक पत्र भी शामिल है।

Published: undefined

कांग्रेस ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में खराब चिकित्सा देखभाल को देखते हुए कोविड के इलाज के लिए बुनियादी दवाएं उपलब्ध कराने का फैसला किया है। प्रत्येक किट में छह दवाएं होती हैं जिनकी जरूरत कोविड के इलाज के लिए होती है। निर्देश के साथ एक पैम्फलेट भी किट में है।

Published: undefined

यूपी कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टरों के परामर्श से इन किटों का वितरण करेंगे। पार्टी गांवों के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था करेगी। 18,000 लीटर की पहली खेप लखनऊ पहुंच चुकी है।

Published: undefined

इस बीच, किट में भेजे जा रहे अपने पत्र में, प्रियंका ने सभी नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई दी है और उनसे महामारी से निपटने में मदद करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि आईटी अब स्पष्ट हो गई है कि सरकार जीवन बचाने से ज्यादा अपने नेता की छवि बनाने में लगी है।उन्होंने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सबसे बड़ा वैक्सीन निमार्ता होने के बावजूद देश में वैक्सीन की कमी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined