हालात

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने वाले वार्ताकारों ने कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट, अगली सुनवाई 26 फरवरी को

दिल्ली के शाहीन बाग में सड़क खाली कराने के लिए नियुक्त किए गए वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इस दौरान कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकारों ने सुप्रीम कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत के बाद वार्ताकारों ने अपनी सीलबंद रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सौंप दी है। सीलबंद लिफाफे में वार्ताकरों ने अपनी रिपोर्ट दी है। सोमवार को इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामले में 26 फरवरी को तारीख दी है। अब बुधवार को मामले की अगली सुनवाई होगी।

Published: undefined

गौरतलब है कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के बाद दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क बंद है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई है। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह को वार्ताकारों को नियुक्त किया। तीनों वार्ताकारों शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से बात की। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दी।

Published: undefined

वहीं रविवार को ही वार्ताकारों की मदद कर रहे पूर्व सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने शाहीन बाग में सड़क अवरोध पर एक हलफनामा दायर किया था। हलफनामे में वजाहत हबीबुल्लाह ने रोड बंद के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा था कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण चल रहा है। पुलिस ने शाहीन बाग के आसपास 5 रास्तों को बंद कर रखा है जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

Published: undefined

बता दें कि सीएए-एनआरसी के विरोध में 15 दिसंबर को जामिया नगर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद से दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले सड़क पर शाहीन बाग इलाके में विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined