हालात

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, SIT ने किया था गिरफ्तार

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा मंगलवार को हाई कोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। छात्रा की याचिका पर कोर्ट 26 सितंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को रंगदारी के मामले में स्थानीय कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले पीड़ित छात्रा को एसआईटी ने बुधवार सुबह करीब 8 बजे शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया था। छात्रा के पिता ने गिरफ्तार करने की जानकारी दी थी। छात्रा का मेडिकल कराने के बाद एसआईटी उसे कोर्ट में पेश किया।

Published: 25 Sep 2019, 11:10 AM IST

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा मंगलवार को हाई कोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। छात्रा की याचिका पर कोर्ट 26 सितंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया था। इस बात की जानकारी छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने मंगलवार को दी थी। लेकिन जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले ही छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: 25 Sep 2019, 11:10 AM IST

गौरतलब है कि छात्रा पर चिन्मयानंद से फिरौती मांगने का आरोप है। इस संबंध में एक वीडियो सामने आया था। इसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था। चिन्मयानंद ने पुलिस में इससे लेकर एक मामला दर्ज करवाया था। छात्रा और उसके जानने वालों पर चिन्मयानंद से 5 करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने सचिन उर्फ सोनू और विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया था। एसआईटी ने इस मामले में मंगलवार को दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

Published: 25 Sep 2019, 11:10 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Sep 2019, 11:10 AM IST