हालात

शाहजंहापुर केस: चिन्मयानंद को सरंक्षण दे रही योगी सरकार? गिरफ्तारी नहीं होने पर प्रियंका ने उठाए गंभीर सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार रेप के आरोपी और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को उसी तरह से संरक्षण दे रही है जैसे उसने उन्नाव मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शाहजहांपुर में लॉ की एक छात्रा से रेप के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिन्मयानंद का उनके मुमुक्षु आश्रम में डॉक्टरों की एक टीम इलाज कर रही थी, जहां वे 13 सितंबर से नजरबंद हैं। चिन्मयानंद को बुधवार को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उन्नाव बलात्कार मामले में बीजेपी सरकार और पुलिस की लापरवाही और आरोपी को सरंक्षण दिए जाने का हश्र सबके सामने है। अब बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस शाहजहांपुर मामले में वही दुहरा रही है। पीड़िता भय में है। लेकिन बीजेपी सरकार पता नहीं किस चीज का इंतजार कर रही है।”

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST

कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर बीजेपी सरकार चिन्मयानंद को बचाने में क्यों लगी है? कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीजेपी के नेता चिन्मयानंद जितने लंबे समय तक बाहर रहंगे उतना ही सबूतों के साथ छेड़छाड़ करेंगे और उसे मिटाएंगे। बीजेपी सरकार चिन्मयानंद को क्यों बचा रही है?’

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST

वहीं चिन्मयानंद का इलाज कर रहे मुख्य स्वास्थ्य अधीक्षक एमपी गंगवार ने कहा, “बुधवार को उनकी तबियत बिगड़ने के बाद, उन्हें मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज वार्ड संख्या आठ में चल रहा है।”

चिन्मयानंद को क्रोनिक डायरिया है। उन्होंने सोमवार रात बेचैनी की शिकायत की थी तब डॉक्टरों को बुलवाया गया था। इससे कुछ ही घंटों पहले कानून की छात्रा ने कोर्ट में अपना रिकॉर्डेड बयान दर्ज कराया था। छात्रा ने चिन्मयानंद पर उसका बार-बार दुष्कर्म करने और उसे ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST

छात्रा ने बुधवार को कहा था कि अगर चिन्मयानंद को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। उसने कहा कि उसे रिकॉर्डेड बयान दर्ज कराए 15 दिन हो चुके हैं लेकिन विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। जांच टीम के एक सदस्य ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि वे आगे की कार्रवाई शुरू करने से पहले चिन्मयानंद के ठीक होने का इंतजार करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Sep 2019, 3:59 PM IST