हालात

एयर इंडिया की फ्लाइट में शर्मनाक कांड! एक यात्री ने पहले सह यात्रियों पर किया पेशाब और फिर थूका

एफआईआर में कहा गया है कि इस दुर्व्यवहार को फ्लाइट के केबिन क्रू ने देखा और बाद में एक मौखिक चेतावनी जारी की गई और यात्री को आसपास के यात्रियों से अलग कर दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यात्री विमानों में बदसलूकी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटना मुंबई-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने आईजीआई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर एक पुरुष यात्री को कथित तौर पर विमान के अंदर शौच और पेशाब करके विघटनकारी व्यवहार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। साथी यात्री और चालक दल के सदस्य स्तब्ध रह गए।

एफआईआर के मुताबिक, 24 जून को मुंबई से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआईसी 866 में सीट नंबर 17एफ पर बैठे यात्री राम सिंह ने विमान के अंदर पंक्ति 9वीं पंक्ति में बैठे लोगों पर शौच, पेशाब और थूक दिया। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के निवासी सिंह को बाद में एक स्थानीय अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया।

Published: undefined

एफआईआर में कहा गया है कि इस दुर्व्यवहार को फ्लाइट के केबिन क्रू ने देखा और बाद में एक मौखिक चेतावनी जारी की गई और यात्री को आसपास के यात्रियों से अलग कर दिया गया। फ्लाइट कैप्टन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है, “इस स्थिति के बारे में तुरंत मुझे, पायलट-इन-कमांड कैप्टन वरुण संसारे को सूचित किया गया। कंपनी को एक तत्काल संदेश भेजा गया, जिसमें यात्री के आगमन पर सुरक्षा सहायता का अनुरोध किया गया। इस घटना से विमान में सवार कई अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया।"

एफआईआर में आगे कहा गया है, "एयर इंडिया के सुरक्षा प्रमुख राजेंद्र कुमार मीना ने स्थिति पर ध्यान दिया और व्यक्तिगत रूप से यात्री की सुरक्षा की। इसके बाद, घटना का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट आईजीआई हवाई अड्डे के पास स्थानीय पुलिस स्टेशन को सौंपी गई।"

Published: undefined

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट कैप्टन की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आईजीआई पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 294 और 510 के तहत मामला दर्ज किया है।

अधिकारी ने कहा, "आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाद में एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे जमानत दे दी। मामले में आगे की जानकारी और सबूत जुटाने के लिए जांच चल रही है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined