हालात

मुंबईः शरद पवार ने NCP के अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मैंने एनसीपी के अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया है। शरद पवार ने पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट ले रहा हूं। शरद पवार ने इस दौरान कहा कि अब आगे की जिम्मेदारी मेरे पास नहीं है। मेरे पास एमपी के रूप में तीन साल बाकी हैं। इस दौरान मेरी राज्य और केंद्र के मुद्दों पर नजर रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं साफ बता देना चाहता हूं कि मेरा संन्यास सार्वजनिक जीवन से नहीं है।

Published: undefined

वहीं, शरद पवार द्वारा इस्तीफे की घोषणा के बाद NCP कार्यकर्ताओं ने समर्थन में नारेबाजी करते हुए कहा कि शरद पवार अपना फैसला वापस लो। एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि शरद पवार को अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर फिर विचार करना चाहिए।

Published: undefined

शरद पवार से इस्तीफा वापस लेने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। ना सिर्फ कार्यकर्ता बल्कि पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और अन्य नेताओं ने भी शरद पवार से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है। एनसीपी नेता जयंत पाटिल पार्टी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के साथ भावुक हो गए।

Published: undefined

वहीं शरद पवार ने एनसीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सब मिलकर काम करें, लेकिन मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लो।

Published: undefined

आपको बता दें, शरद पवार ने कहा है कि भविष्य की रणनीति बनाने के लिए कमेटी काम करेगी। सूत्रों के अनुसार कमेटी में शरद पवार की बेटी और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले, पवार के भतीजे अजित पवार, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के अलावा एनसीपी नेता जयंत पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे और छगन भुजबल आदि शामिल होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined