हालात

शरजील इमाम ने जेल में अपनी जान को बताया खतरा, कहा- सेल में राष्ट्र विरोधी कहते हुए दूसरे कैदियों ने की मेरी पिटाई

शरजील ने आरोप लगाया कि हाल ही में जेल के सहायक अधीक्षक ने तलाशी की आड़ में 8-9 लोगों के साथ जेल में उनके सेल में प्रवेश किया और उनके साथ मारपीट करते हुए उसे आतंकवादी और देशद्रोही कहा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम ने दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है और जेल के अंदर मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही अपने जीवन की सुरक्षा के लिए निर्देश देने की मांग की है। इमाम 2020 के दिल्ली दंगों के मामले में न्यायिक हिरासत में है। शरजील के वकील ने अदालत को बताया, "30 जून को शाम लगभग 7.30 बजे, सहायक अधीक्षक, 8-9 दोषियों के साथ, तलाशी लेने के नाम पर आवेदक के कक्ष में आया। दोषियों द्वारा तलाशी अभियान की अनुमति नहीं है। उक्त तलाशी के दौरान, याचिकाकर्ता की किताबें और कपड़े फेंक दिए गए थे, उन्होंने हमला किया और एक आतंकवादी और एक राष्ट्र-विरोधी कहा ।"

Published: undefined

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचाने के लिए निर्देश देने की मांग की और जेल अधिकारियों से संबंधित समय पर जेल के सीसीटीवी कैमरे में वीडियो रिकॉडिर्ंग रखने के लिए निर्देश मांगा।

इमाम की याचिका में कहा गया है कि हालांकि उन्होंने सहायक अधीक्षक से अनुरोध किया कि दोषियों को उन पर हमला करने से रोका जाए, लेकिन उनकी याचिका पर ध्यान नहीं दिया गया।

Published: undefined

इमाम ने याचिका में कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि सहायक अधीक्षक अवैध कार्य में शामिल थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ कैदियों ने उनके कब्जे में कुछ नशीला पदार्थ रखने की भी कोशिश की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर