हालात

महाराष्ट्र: राउत का बड़ा बयान, ‘जनता चाहती है शिवसेना से हो सीएम, सरकार बनाने पर फिलहाल BJP से नहीं हो रही बात’

शिवसेना का बीजेपी को सख्त तेवर जारी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल बीजेपी से सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत नही हो रही है। उन्होंने 50-50 फॉर्मूले का जिक्र करते हुए कहा कि इसी आधार पर हमें जनमत मिला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। शिवसेना के सख्त तेवर जारी है। गुरुवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी बीजेपी के सामने झुकने नहीं जा रही है। संजय राउत ने कहा कि जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री शवसेना से हो। उन्होंने कहा, “यदि शिवसेना फैसला करती है, तो उन्हें (बीजेपी) राज्य में स्थिर सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या मिल जाएगी। लोगों ने 50-50 फॉर्मूले के आधार पर सरकार बनाने का जनादेश दिया है। जनता चाहती है कि शिवसेना से मुख्यमंत्री हो।”

Published: 01 Nov 2019, 10:44 AM IST

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, संजय राउत ने यह भी कहा कि फिलहाल बीजेपी से सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत नही हो रही है। शिवसेना के रुख से यह साफ हो गया है कि वह अपने बात पर अड़ी हुई है। उधर, शिवसेना के सख्त तेवर के बाद बीजेपी में सन्नाटा पसर गया है। बीजेपी की ओर से कोई बयान नहीं आ रहा है। 30 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस के सुर ढीले पड़ गए थे। उन्होंने नरम लहजे में शिवसेना से अपील की थी कि वह अफवाहों पर ध्यान न दे और बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाए। उन्होंने यह आश्वासन भी दिया था कि जो भी शिवसेना की मांगें हैं उस पर चर्चा करने के सुलझा लिया जाएगा।

Published: 01 Nov 2019, 10:44 AM IST

ये है शिवसेना की मांगें:

शिवसेना के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के दौरान 50-50 फॉर्मूले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गठबंधन पर हामी भरी थी। शिवसेना के हिसाब से उस वक्त यह तय हुआ था कि महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो उसमें शिवसेना की 50-50 की हिस्सेदारी होगी। यानी कैबिनेट में शिवसेना के 50 प्रतिशत मंत्री होंगे। खबरों के मुताबिक, इसके साथ ही सीएम पद पर ढाई-ढाई साल के लिए सहमति बनी थी। यही वजह कि शिवसेना आज अड़ी हुई है और बीजेपी को उन वादों की याद दिला रही जिसका वचन उसने दिया था। वहीं कहा जा रहा है कि बीजेपी, शिवसेना से किए गए अपने वादे से मुकर गई है।

Published: 01 Nov 2019, 10:44 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Nov 2019, 10:44 AM IST