हालात

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले BJP को झटके पर झटका, मौर्य के बाद एक और विधायक ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

स्वामी प्रसाद मौर्य के त्याग पत्र के साथ राजभवन पहुंचे विधायक रोशन लाल वर्मा ने 'उचित समय' पर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं मौर्य का इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसला करूंगा। अन्य विधायकों के बारे में आपको 14 जनवरी तक पता चल जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को झटके पर झटका लग रहा है। एक दिन पहले बदायूं से विधायक आर के शर्मा के पार्टी छोड़ने के बाद आज सुबह योगी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी को अलविदा कह दिया और सपा में शामिल हो गए। इसके ठीक बाद शाहजहांपुर से विधायक रोशन लाल वर्मा ने भी 'उचित समय' पर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है।

Published: undefined

स्वामी प्रसाद मौर्य के त्याग पत्र के साथ राजभवन पहुंचे रोशन लाल वर्मा ने कहा कि मौर्य की तबीयत खराब थी और इसलिए वह मौर्य का इस्तीफा लेकर आए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मौर्य ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा पहले ही ईमेल कर दिया था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "मैं मौर्य का इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसला करूंगा। अन्य विधायकों के बारे में आपको 14 जनवरी तक पता चल जाएगा।"

Published: undefined

इस बीच, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौर्य के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए पुष्टि की कि मौर्य सपा में शामिल होंगे। अखिलेश यादव ने वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा में स्वागत करते हुए लिखा कि “सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी और उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा-बाइस में बदलाव होगा।”

Published: undefined

बता दें कि योगी कैबिनेट में श्रम एवं सेवायोजन और समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज पद और पार्टी दोनों से इस्तीफ़ा दे दिया। राज्यपाल को भेजे इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने बढ़ती बेरोजगारी, दलितों-पिछड़ों के प्रति बीजेपी सरकार के व्यवहार और व्यापारियों की उपेक्षा को अपने इस्तीफे की वजह बताया है। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य प्रदेश के कद्दावर नेता हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined