हालात

यूपी में ‘ठाकुर’ लिखे जूते बेचने पर दुकानदार गिरफ्तार, 40 साल से ‘ठाकुर शूज’ बना रही कंपनी पर भी केस दर्ज

मामले में दुकानदार नासिर की गिरफ्तारी पर विवाद खड़ा हो गया है। जूते बेचने पर नासिर को तो गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन बनाने वाली कंपनी पर नामजद की जगह अज्ञात लिखकर केस दर्ज हुआ है। मामले में बुलंदशहर पुलिस ने दावा किया है कि कानून सम्मत कार्रवाई की गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जूते पर ‘ठाकुर’ लिखा होने पर जमकर बवाल मचने की खबर है। हंगामा इतना बढ़ गया कि इस मामले में सड़क किनारे अपनी दुकान पर ठाकुर लिखे जूते बेचने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही बुलंदशहर पुलिस ने दुकानदार और जूते बनाने वाली कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

Published: undefined

दरअसल, बुलंदशहर के गुलावठी इलाके में टाउन स्कूल के पास नासिर नाम का युवक सड़क किनारे पटरी पर दुकान लगाकर जूते बेचता है। एक युवक उसकी दुकान पर जूते खरीदने पहुंचा था कि तभी उसे एक जूते की सोल पर ठाकुर लिखा दिखा। युवक ने इसके बाद हंगामा खड़ा कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया और उसके और जूते बनाने वाली अज्ञात कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

Published: undefined

इस इस मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, जब शिकायतकर्ता ने इसका विरोध किया, तो दुकानदार नासिर ने उसके साथ बदतमीजी और मारपीट की और कहा कि वो इस तरह के जाति सूचक शब्द लिखे जूते बेचेगा। शिकायतकर्ता ने निवेदन किया है कि इस तरह के जूते बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

इस मामले में दुकानदार नासिर की गिरफ्तारी पर विवाद भी खड़ा हो गया है। कंपनी के जूते बेचने पर नासिर को तो गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन कंपनी पर नामजद एफआईआऱ की बजाय अज्ञात लिखकर केस दर्ज किया गया है। इस मामले में बुलंदशहर पुलिस ने ट्वीट कर दावा किया है कि कानून के हिसाब से कार्रवाई की गई है।

Published: undefined

बता दें कि ठाकुर शूज आगरा की पुरानी और बड़ी शू कंपनी है, जो बीते करीब 40 साल से ठाकुर ब्रांड के जूते बना रही है। इसी नाम से कंपनी की अपनी वेबसाइट भी है। इस कंपनी के जूते पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली तक बिकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined