हालात

कर्नाटक में सिद्धारमैया चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

विधायक दल की बैठक में सिद्धारमैया को कांग्रेस दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव डीके शिवकुमार ने रखा, जिसका आरवी देशपांडे, एचके पाटिल, एमबी पाटिल ने अनुमोदन किया और सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को मंजूर किया।

कर्नाटक में सिद्धारमैया और शिवकुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया
कर्नाटक में सिद्धारमैया और शिवकुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया फोटोः वीडियोग्रैब

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में आज शाम हुई कांग्रेस विधायकों की बैठक में मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। सीएलपी नेता चुने जाने के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Published: undefined

मुलाकात के दौरान राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को कैबिनेट सदस्यों के साथ शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। सिद्धारमैया सरकार का शपथ समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे  बेंगलुरु में होगा। इस मुलाकात के दौरान सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को आज उनके जन्मदिन की बधाई भी दी।

Published: undefined

इससे पहले विधायक दल की बैठक में सिद्धारमैया को कांग्रेस दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव डीके शिवकुमार ने रखा, जिसका आरवी देशपांडे, एचके पाटिल, एमबी पाटिल ने अनुमोदन किया और सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित किया। इससे पहले आज दिन में कांग्रेस ने सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।

Published: undefined

20 मई को होने वाले शपथ समारोह के लिए कांग्रेस ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने देश भर के विपक्षी नेताओं को निमंत्रण दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने 13 मई को आए नतीजों में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करते हुए कर्नाटक में जबरदस्त जीत हासिल की है। पार्टी को 224 सीट में से 135 सीट पर जीत मिली है। बीजेपी 66 सीट ही जीत सकी है, जबकि जेडीएस को सिर्फ 19 सीटें मिली हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined