हालात

पश्चिम बंगाल में BSF जवानों पर तस्करों ने किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक बांग्लादेशी तस्कर की मौत

जवानों को मौके से धारदार हथियार भी बरामद हुआ है। मृतक की पहचान अरिफुल मंडल, जिला झेनदाह, बांग्लादेश के रूप में हुई है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि वह पूर्व में भी सीमा पर तस्करी की गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिले नादिया में कल रात भारत-बांग्लादेश की सीमा पर बीएसएफ के जवानों पर कुछ बांग्लादेशी तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया। जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तस्करों का एक ग्रुप अवैध तरीके से सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था।

Published: undefined

बीएसएफ की तरफ से इसकी जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि 7 फरवरी को रात लगभग 9.40 बजे कृष्णानगर सेक्टर के अंतर्गत सीमा चौकी पखिउरा में बीएसएफ जवानों ने सीमा क्षेत्र में अंधेरे और घने केले के बाग का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश से भारत आ रहे 6 से 7 तस्करों के समूह को रोकने का प्रयास किया। चुनौती देने पर तस्करों ने जवानों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

Published: undefined

इसके बाद जान के खतरे को भांपते हुए आत्मरक्षा में बीएसएफ जवान ने पंप एक्शन गन से गैर घातक गोलियां चलाईं। बीएसएफ ने बताया कि इसके बाद तस्कर घोर अंधेरे का फायदा उठाकर बांग्लादेश की ओर भाग गए। वहीं क्षेत्र की तलाशी लेने पर भारतीय क्षेत्र के अंदर अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 400 मीटर दूर सरसों के खेत में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला।

Published: undefined

जवानों को मौके से धारदार हथियार भी बरामद हुआ है। मृतक की पहचान अरिफुल मंडल, जिला झेनदाह, बांग्लादेश के रूप में हुई है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि वह पूर्व में भी सीमा पर तस्करी की गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था। फिलहाल शव को आगे की कार्रवाई के लिए थाना हंसखली को सौंप दिया गया है।

Published: undefined

बीएसएफ की साउथ बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवान पूरी सतर्कता और पूरी लगन के साथ ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तस्कर अक्सर सीमा पर अलग-अलग बिंदुओं पर ड्यूटी कर रहे जवानों पर समूहों में घातक हमले करते हैं। ये घटना भी इसी तरह की थी, जिसमें एक तस्कर मारा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined