हालात

वीरभद्र सिंह के निधन पर सोनिया गांधी का शोक संदेश, कहा- उन्होंने अपने पीछे छोड़ी है 6 दशकों की सेवा की विरासत

सोनिया गांधी ने अपने संदेश में वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा, "अपने मिलनसार और जमीनी स्वभाव के लिए लोकप्रिय, वह लोगों के करीब रहे और अपने प्रशासनिक कौशल के माध्यम से दूरगामी सकारात्मक बदलाव लाए। वह कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हिमाचल प्रदेश के छह बार के मुख्यमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश में लगभग छह दशकों तक लोगों की सेवा की विरासत को पीछे छोड़ा है। सोनिया गांधी ने अपने संदेश में वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा, "वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश और देश के लोगों के लिए लगभग छह दशकों तक की गई सेवा की विरासत को पीछे छोड़ गए हैं।"

उन्होंने कहा कि वह छह बार मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे, उन्हें विभिन्न पीढ़ियों के माध्यम से कई प्रतिष्ठितों के साथ काम करने का अवसर मिला।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "अपने मिलनसार और जमीनी स्वभाव के लिए लोकप्रिय, वह लोगों के करीब रहे और अपने प्रशासनिक कौशल के माध्यम से दूरगामी सकारात्मक बदलाव लाए। वह कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक थे और पूरे समय कांग्रेस के एक समर्पित व्यक्ति बने रहे।"

Published: undefined

वीरभद्र सिंह का गुरुवार तड़के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (आईजीएमसीएच) में कोविड की जटिलताओं के साथ तीन महीने की लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। वह दो बार कोविड-19 से उबर चुके थे।

उन्हें 5 जुलाई को दिल का दौरा पड़ा था और वह आईजीएमसीएच की क्रिटिकल केयर यूनिट में थे। बाद में सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined