हालात

गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी के पक्ष में आई श्रीराम सेना, परिवार की आर्थिक मदद के लिए सोशल मीडिया पर की अपील

श्रीराम सेना गौरी लंकेश की हत्या करने वाले आरोपी के परिवार के लिए आर्थिक सहायता जुटाने में लगी हुई है। इसके लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  सोशल मीडिया पर श्रीराम सेना की अपील

वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को लेकर एक बार फिर हिंदूवादी संगठन श्रीराम सेना का नाम जुड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीराम सेना ने परशुराम वाघमारे के परिवार की मदद के लिए सहायता राशि जुटाने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए श्रीराम सेना की विजयपुरा जिला इकाई ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर परशुराम वाघमारे के परिवार के लिए लोगों से आर्थिक मदद करने की अपील की जा रही है। गौरी लंकेश को मारने वाला आरोपी परशुराम वाघमारे इस समय पुलिस की हिरासत में है और वे एसआईटी के सामने अपना जुर्म भी कबूल कर चुका है।

श्रीराम सेना के कई कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने फेसबुक पेज से अपील वाला पोस्टर शेयर किया है। श्रीराम सेना ने जारी की गई अपील में कहा है कि परशुराम वाघमारे का परिवार गरीब है। पोस्टर में परशुराम वाघमारे की एक तस्वीर भी लगी है और लिखा है कि धर्म की रक्षा करने वाले की आर्थिक मदद को आगे आएं। इस पोस्टर में बैंक अकाउंट की पूरी डिटेल भी है, जिसमें चंदे की राशि जमा करने के लिए कहा गया है। खबरों के मुताबिक, जेल में बंद परशुराम वाघमारे के परिवार की मदद करने के लिए कई लोगों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं।

Published: 17 Jun 2018, 3:37 PM IST

गौरी लंकेश की हत्या के पीछे कई हिंदुत्ववादी संगठनों के नाम सामने आते रहे हैं। हालांकि इन सभी संगठनों ने साफ-साफ इनकार किया है कि इस हत्याकांड से उनके संगठन का कोई लेना-देना है। मामले की जांच कर रही एसआईटी ने शनिवार को मुख्य आरोपी परशुराम के पिता और श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष राकेश मथ से भी पूछताछ की। वहीं श्रीराम सेना ने इस मामले में गिरफ्तार परशुराम वाघमारे से पल्ला झाड़ लिया है।

कन्नड़ की साप्ताहिक पत्रिका की संपादक गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। परशुराम वाघमारे ने एसआईटी के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

Published: 17 Jun 2018, 3:37 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jun 2018, 3:37 PM IST