हालात

लखनऊ कोर्ट में बम हमले से हड़कंप, कई वकील घायल, प्रियंका बोलीं- योगी राज में कोर्ट में भी कोई सुरक्षित नहीं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में बम धमाका हुआ है। बम धमाका वजीरगंज इलाके में हुआ है। इसमें कई वकील घायल हो गए हैं। इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को जिला सत्र न्यायालय में कुछ बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। हमले में लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी बुरी तरह से घायल हो गए। वहीं बम फटने से कई वकील भी जख्मी हो गए हैं। इस धमाके की सूचना मिलने के बाद वजीरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि मामला दो वकीलों के बीच विवाद से शुरू हुआ, जिसके बाद एक ने देसी बम से दूसरे पर हमला कर दिया।

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM IST

इसमें संजीव लोधी के सिर पर चोट आई, बम उनके सिर पर फेका गया था। सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की जा रही है। इस घटना से वकीलों में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है। पीड़ित वकील संजीव लोधी ने सुरक्षा की मांग करते हुए कहा, “मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। गुंडे, अराजक तत्व बम और असलहे लेकर कैसे पहुंच गए, यह बड़ा सवाल है।”

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM IST

पुलिस के अनुसार, वकीलों के दो गुटों में टकराव का मामला है। बम फेंकने वाला युवक मौके से फरार बताया जा रहा है। वहीं, इस हमले में कुछ लोगों घायल भी हुए हैं। ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज में देखने की कोशिश करेंगे कि किस तरह के हथियार और चीजें लेकर लोग अंदर आए थे। यह भी चेक करेंगे कि कितने लोग बिना AFC गेट से गुजरकर अंदर जाते हैं। हमलावरों में से 1-2 लोग वकील हैं और कुछ उनके साथी हैं।”

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM IST

इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार को अब साफ-साफ कह देना चाहिए कि उसने तीन साल तक जनता से झूठ बोला। असल में प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। राजधानी में कचहरी में वकीलों पर बम से हमले हो रहे हैं। राजधानी से लेकर सुदूर क्षेत्र तक कोई सुरक्षित नहीं है। क्या व्यवस्था है ये?”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM IST